Friday, March 29, 2024
featuredदेश

सेना से मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकवादी मारे गए

SI News Today

गुरुवार (22 जून) की सुबह भारतीय सेना के संग मुठभेड़ में दक्षिण कश्मीर में लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकवादी मारे गए। समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार ये मुठभेड़ बुधवार (21 जून) शाम छह बजे शुरू हुई थी। पुलवामा के काकापुरा इलाके मेंं हुई। सेना ने आतंकवादियों के छिपे होने के बाद तलाशी अभियान शुरू करते हुए इलाके को घेर लिया था। मुठभेड़ में राष्ट्रीय राइफल्स का एक अफसर घायल हुआ है।

सेना के इस ऑपरेशन में स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की 183वीं बटालियन के अलावा राष्ट्रीय राइफल्स की 50वीं बटालियन शामिल थे। अभी तक ये स्पष्ट नहीं है कि इस इलाके में कुल कितने आतंकवादी छिपे हुए हैं। पुलिसवालों ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया स्थानीय लोगों ने ऑपरेशन के दौरान सुरक्षा बलों पर पथराव भी किया।

पुलिस के अनुसार मारे गए आतंकवादियों के पास से तीन एक-47 राइफलें और गोलाबारूद बरामद हुए हैं। खबर के अनुसार मारे गए आतंकवादियों की पहचान माजिद मीर, शरीक अहमद और इरशाद अहमद के रूप में हुई है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मारे गए तीनों आतंकवादी कश्मीर के ही रहने वाले हैं। इससे कुछ घंटे पहले दक्षिण कश्मीर के सोपोर इलाके में हुए मुठभेड़ में भारतीय सेना ने दो आतंकवादियों को मार गिराया था।

SI News Today

Leave a Reply