Friday, March 29, 2024
featured

संसद भवन में रिलीज होगा गैंगस्टर फेम तिग्माशुं धूलिया की फिल्म रागदेश का ट्रेलर

SI News Today

बॉलीवुड डायरेक्टर तिग्माशुं धूलिया की अपकमिंग मूवी रागदेश का ट्रेलर यहां संसद भवन में लांच होगा। फिल्म के निर्देशक तिग्मांशु धूलिया का कहना है कि ऐसा स्वतंत्रता संग्राम के नायकों का सम्मान करने के लिए किया जा रहा है। धूलिया ने अपने बयान में कहा, संसद भवन में रागदेश का ट्रेलर लांच करने का मकसद स्वतंत्रता संग्राम के नायकों का सम्मान करना है। ऐसा पहली बार है कि संसद भवन ने किसी फिल्म के ट्रेलर को लांच करने की अनुमति दी है और यह हमारी फिल्म के लिए अपने आप में बड़े सम्मान की बात है।

फिल्म रागदेश मशहूर लाल किला मुकदमे पर आधारित है, जो आजाद हिंद फौज के तीन अधिकारियों पर चलाया गया था। इसने भारत के स्वतंत्रता आंदोलन का रुख बदल दिया था। धूलिया ने कहा कि लाल किला ट्रायल हमारी स्वतंत्रता इतिहास का सबसे दिलचस्प व प्रासंगिक हिस्सा है और यह फिल्म उसी मामले के बारे में है। फिल्म में कुणाल कपूर, अमित साध और मोहित मारवाह प्रमुख भूमिका में हैं। गुरदीप सिंह सप्पल निर्मित यह फिल्म राज्यसभा टीवी की पेशकश है। फिल्म रागदेश 28 जुलाई को रिलीज होगी।

बता दें कि इससे पहले इस फिल्म का दमदार पोस्टर भी रिलीज किया जा चुका है। राग देश के जरिए तिग्मांशु धूलिया दूसरे विश्व युद्ध के दौर की एक ऐसी कहानी लेकर आ रहे हैं, जो देश-प्रेम की भक्ति से ओत प्रोत होगी। बता दें कि राग देश फिल्म की कहानी ब्रिटिश इंडियन आर्मी (BIA) के तीन अफसरों कर्नल प्रेम सहगल, कर्नल गुरबख्श सिंह ढिल्लो और मेजर जनरल शाह नवाज खान के मशहूर कोर्ट मार्शल पर आधारित है। ये ट्रायल दिल्ली के लाल किले में हुए थे, इसलिए इसे Red Fort Trials के नाम से भी मशहूर है। फिल्म हमारे एक बार फिर देश प्रेमियों की सच्ची सेवा से रूरू कराएगी।

SI News Today

Leave a Reply