Friday, March 29, 2024
featured

‘ट्यूबलाइट’ Box Office Business: कमाई के मामले में अब तक ठीक-ठाक किया बिज़नेस

SI News Today

बॉलीवुड एक्टर सलमान खान की इस शुक्रवार रिलीज हुई फिल्म ट्यूबलाइट बॉक्स ऑफिस पर अब तक अच्छा प्रदर्शन कर रही है। हालांकि फैन्स फिल्म से कुछ खास इंप्रैस नहीं हुए लेकिन बावजूद इसके फिल्म दो दिन में 42 करोड़ की कमाई करने में कामयाब रही है। शुक्रवार को अपने रिलीज के दिन फिल्म ने 21 करोड़ 51 लाख रुपए कमाए और शनिवार को फिल्म ने 21 करोड़ 17 लाख रुपए की कमाई की। फिल्म का कुल बॉक्स ऑफिस कलेक्शन (42.32 करोड़) अब तक ठीक-ठाक रहा है। हालांकि फिल्म को सबसे बड़ा नुकसान इस बात से हो रहा है कि फिल्म के बारे में ज्यादातर लोगों को इस बात की उम्मीद थी कि उन्हें काफी सारा एक्शन देखने को मिलेगा लेकिन फिल्म इसके उलट काफी धीमी और लंबी निकली।

कहानी की बात करें तो कबीर खान की इस फिल्म की बात करें तो इसमें उनके किरदार का नाम लक्ष्मण सिंह बिष्ट है। जिसे पड़ोस के बच्चे ट्यूबलाइट कहकर बुलाते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि उसे देर से चीजें समझ आती है। जैसे ट्यूबलाइट जलने में टाइम लगाती है। लेकिन एब बार जलने के बाद वो रौशन रहती है। इस फिल्म से उम्मीद है कि यह बजरंगी भाईजान वाला जादू चलाने में कामयाब रहेगी। वहीं डायरेक्टर को अंतर्राष्ट्रीय मामलों को स्क्रीन पर बखूबी दर्शाने के लिए जाना जाता है। इस बार कबीर खान ने चीन को अपनी कहानी में दिखाने में बीड़ा उठाया है। इस फिल्म के जरिए परफेक्ट संदेश देने की कोशिश की गई है।

देश दुनिया की तकरीबन 5500 स्क्रीन्स पर रिलीज की गई फिल्म को लेकर फैन्स का एक्साइटमेंट काफी ज्यादा था लेकिन ऐसा लगता नहीं है कि फिल्म उस एक्साइटमेंट को पूरा कर पाई है। सोशल मीडिया पर फिल्म को लेकर ज्यादातर रिएक्शन निगेटिव है और साथ ही साथ एक्सपर्ट्स का रिएक्शन भी निगेटिव ही आ रहा है। ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्वीट कर सलमान खान की इस फिल्म को डिसअपॉइंटिंग बताया है। उन्होंने लिखा कि फिल्म की स्टार पॉवर तो कमाल की है लेकिन फिल्म की आत्मा (स्क्रिप्ट) में उतना दम नहीं है। सलमान खान की पिछली 10 फिल्में 100 करोड़, 200 करोड़ और 300 करोड़ क्लब में शामिल होती रही हैं लेकिन इस बार ट्यूबलाइट वैसा कमाल दिखा पाएगी या नहीं इस पर लगातार संदेह बना हुआ है।

SI News Today

Leave a Reply