Thursday, April 25, 2024
featuredउत्तर प्रदेश

ईद पर घर आए युवक की गोली मारकर हत्‍या

SI News Today

उत्तर प्रदेश के बागपत में पुरानी रंजिश को लेकर एक किशोर की गोली मारकर हत्या कर दी गई। वारदात से आक्रोशित ग्रामीणों ने हत्यारोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर हंगामा किया और करीब छह घंटे तक शव रखकर प्रदर्शन किया। पुलिस सूत्रों ने गुरुवार (29 जून) को बताया कि रमाला थाना क्षेत्र के असारा गांव का निवासी शाहिद (17) दिल्ली में छाता बनाने का काम करता था। वह ईद पर अपने गांव आया था। कल जब वह दिल्ली जाने के लिए घर से बाहर निकला तो तभी उसके सामने वाले घर से किसी ने शाहिद को आवाज दी। इस पर वह उस घर की खिड़की के पास पहुंचा तो अंदर से एक गोली चली, जो उसकी गर्दन में लगी और उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

इस वारदात से नाराज स्थानीय ग्रामीणों ने पोस्टमार्टम के लिये शव लेने आयी पुलिस के समक्ष जमकर हंगामा किया। हत्यारोपियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे ग्रामीणों ने करीब छह घंटे तक शव पुलिस को नहीं सौंपा। देर रात अपर पुलिस अधीक्षक अजय कुमार असारा गांव पहुंचे और पीड़ित परिवार को आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया। आरोपियों के परिवार से चार लोगों को हिरासत में लिये जाने के बाद लोगों का गुस्सा शांत हुआ और शव पोस्टमार्टम के लिये भेजा जा सका।

शाहिद के पिता मुस्तकीम ने गांव के ही रहने वाले दानिश, अनीस, मोमिन, अरशद, फैजल तथा जहीरुद्दीन को नामजद करते हुए रमाला थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। मुस्तकीम ने बताया कि उसके भतीजे वकील की 30 नवम्बर 2014 को फांसी लगाकर हत्या कर दी गई थी, जिसमें दानिश, मोमिन तथा उनका रिश्तेदार शकील जेल गया था। आरोपी पक्ष फिलहाल जमानत पर था और वह वकील के पिता रुकमुद्दीन पर समझौते का दबाव बना रहा था। समझौता नहीं करने पर आरोपी पक्ष के लोग उन्हें कई बार जान से मारने की धमकी दे चुके थे।

उसने बताया कि आरोपियों ने कल मौका पाकर उसके पुत्र शाहिद की हत्या कर दी। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

SI News Today

Leave a Reply