Thursday, March 28, 2024
featuredदेश

बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी हिंदी में स्वच्छ भारत भी नहीं लिख पाईं

SI News Today

भारतीय जनता पार्टी की बेहद पढ़ी लिखी और तेजतर्रार सांसद मीनाक्षी लेखी ठीक ढंग से स्वच्छ भारत तक नहीं लिख पाईं। दरअसल सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है जिसमें दिख रहा है कि सांसद मीनाक्षी ने लेखी बोर्ड पर गलत तरीके स्वच्छ लिखा है। ये तस्वीर तब की है जब मंगलवार 27 जून को सुप्रीम कोर्ट की बड़ी वकील बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड की तरफ से दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंची थीं। इस कार्यक्रम में मीनाक्षी लेखी के साथ केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेद्र प्रधान, केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन, दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी, सांसद उदित राज और दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक समेत दिल्ली यातायात पुलिस के कई आला अधिकारी भी मौजूद थे।

इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड के इस स्वस्थ सारथी अभियान का मकसद वाहनों को प्रदूषण मुक्त बनाने और चालकों को स्वस्थ रखना था। इस अभियान का उद्घाटन मीनाक्षी लेखी को करना था। उद्घाटन के बाद मीनाक्षी लेखी को बोर्ड पर एक संदेश लिखने को कहा गया। बीजेपी सांसद ने बोर्ड पर स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत लिखने की जगह सवच्छ भारत सवस्थ बारत लिख दिया। मीनाक्षी लेखी की बोर्ड पर लिखी इस गलत हिंदी की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल होने लगी।

लोग इस तस्वीर के जरिए मीनाक्ष लेखी का मजाक उड़ा रहे हैं। लोगों ने बीजेपी सासंद की चुटकी लेते हुए लिखा कि खुद तो ढंग से हिंदी लिख नहीं पा रहे हैं और दूसरों पर जबरदस्ती हिंदी थोपने पर लगे हुए हैं। वहीं कुछ यूजर्स ने ये भी लिखा कि मोदी जी देख लीजिए अपने सांसदों को, ये लोग तो ठीक से स्वच्छ भी नहीं लिख पा रहे हैं।

आपको बता दें कि सांसद और वकील मीनाक्षी लेखी ने दिल्ली के हिंदू कॉलेज से बॉटनी से बीएससी, दिल्ली विश्वविद्यालय से एल.एल.बी किया है। मीनाक्षी लेखी सुप्रीम कोर्ट में वकालत भी करती हैं।

SI News Today

Leave a Reply