Friday, March 29, 2024
featured

ईद पर नहीं चला सलमान खान की फिल्म का जादू

SI News Today

ईद पर रिलीज होने वाली सलमान खान की फिल्म काफी अच्छी कमाई करती थी। लेकिन इस साल जिस तरह से उनकी फिल्म ट्यूबलाइट बिजनेस कर रही है उससे यह बात साफ है कि भाईजान को फैंस की तरफ से अच्छी ईदी नहीं मिली है। कबीर खान निर्देशित इस फिल्म को लेकर सलमान ने प्रमोशन में कोई कमी नहीं छोड़ी थी लेकिन इसके बावजूद फैंस को यह खास आकर्षित करने में नाकामयाब रही है। इसका असर बॉक्स ऑफिस के आंकड़ो को देखने से साफ पता चल जाता है। पिछले कुछ सालों में रिलीज हुई फिल्मों में अगर ट्यूबलाइट की तुलना की जाए तो यह पहले वीकेंड में भी 100 करोड़ के आंकड़े को छूने में नाकामयाब रही है। कुछ खबरों के मुताबित कम दर्शक होने की वजह से मल्टीरप्लेक्स ने फिल्म के शोज कम कर दिए हैं।

बॉलीवुड लाइफ की रिपोर्ट के अनुसार- फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर मनोज देसाई ने बताया- ट्यूबलाइट का बहुत कम कलेक्शन रहा। मैंने सुना है कि भारत के बहुत से मल्टीप्लेक्स में शो कैंसिल किए गए हैं। लेकिन सिंगल स्क्रीन सिनेमा पर इसका कोई प्रभाव नहीं पड़ा है। हां कलेक्शन बहुत कम है। लेकिन फिल्म दिखाई जा रही है और हम किसी भी शो को कैंसिल नहीं करेंगे। ट्यूबलाइट की कमाई के आंकड़ों की बात की जाए तो शुक्रवार को फिल्म ने 21.15 करोड़, शनिवार को 21.17 करोड़, रविवार को 22.45 करोड़, सोमवार को 19.09 करोड़, मंगलवार को 12 करोड़ रुपए और बुधवार को केवल 10 करोड़ रुपए की कमाई की। इसका बॉक्स ऑफिस पर अब तक का कुल कलेक्शन 105.86 करोड़ रुपए हो गई है।

गुरुवार के आंकड़े आना अभी बाकी हैं। लेकिन जिस तरह से फिल्म की कमाई में गिरावट आई है उससे लग रहा है कि यह 200 करोड़ के कल्ब में मुश्किल से ही शामिल हो पाएगी। तरण आदर्श ने लिखा था- अभी तक किसी एक दिन ट्यूबलाइट का 30 करोड़ ना कमा पाना काफी हैरानी की बात है। यहां तक कि ईद वाले दिन सोमवार को भी नहीं। #Tubelight ने ईद पर उम्मीद से कम सफलता हासिल की।

आमतौर पर ईद के दिन सलमान खान रिकॉर्ड बनाते हैं लेकिन इस बार यह अपवाद है। पिछले साल ईद के मौके पर रिलीज हुई सलमान खान की सुल्तान ने केवल तीन दिनों में 105.53 करोड़ रुपए की कमाई की थी।

SI News Today

Leave a Reply