Friday, March 29, 2024
featuredलखनऊ

लखनऊ में व्यापारियों ने इस तरह किया जीएसटी का विरोध

SI News Today

देश में एक जुलाई से वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) लागू करने के विरोध में लखनऊ में नजीराबाद की कुछ दुकाने बंद रहीं और व्यापारियों ने विरोध प्रदर्शन किया। हालांक‌ि लखनऊ व्यापार मंडल के अध्यक्ष राजेंद्र कुमार अग्रवाल एवं वरिष्ठ महामंत्री अमरनाथ मिश्र ने कहा था कि व्यापारियों की बैठक में भारत बंद का विरोध करते हुए दुकानें खोलने का फैसला हुआ है। जो व्यापारी जबरन  दुकानें बंद कराने की कोशिश करेंगे, उन्हें मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा।

गुरुवार को लखनऊ में व्यापारियों ने बंद के समर्थन में मशाल जुलूस निकालकर समर्थन मांगा था। राष्ट्रीय अध्यक्षसंदीप बंसल ने बताया कि बंद में देश के 13 राज्य शामिल हैं। बंदी के दौरान जिलों में व्यापारी जुलूस निकालकर प्रदर्शन करेंगे और डीएम के माध्यम से प्रधानमंत्री को ज्ञापन भेजकर जीएसटी की खामियां दूर करने की मांग करेंगे।

इस बीच, उप्र युवा व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष अतुल कुमार जैन ने भी भारत बंद का समर्थन करते हुए दुकानें बंद करने का आह्वान किया है। सामाजिक उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष राम बाबू रस्तोगी ने कहा, हमने जीएसटी रेट में बदलाव के लिए वित्त मंत्री को ज्ञापन भेजा है। उन्होंने जीएसटी का समर्थन किया है।

SI News Today

Leave a Reply