Friday, March 29, 2024
featuredदेश

विधायक ने उत्तेजित भीड़ पर तान दी बंदूक

SI News Today

केरल के एक वरिष्ठ विधायक पी सी जॉर्ज ने गुरुवार को उस समय पिस्तौल निकालकर भीड़ पर तान दी जब नारेबाजी कर रहे लोगों ने उन्हें घेर लिया था। लोगों ने भूमि विवाद से जुड़े मामले में विधायक के खिलाफ नारेबाजी की थी और ‘चुनौती’ दी थी। घटना उस समय हुई जब विधायक पी सी जॉर्ज मुंडाक्कयाम जिले में वह 52 गरीब परिवारों से मिलने गए थे। इन परिवारों ने कथित तौर पर इलाके की जमीन पर कब्जा किया हुआ है। लेबर यूनियन और इसके कार्यकर्ताओं ने परिवारों को वहां से निकालने की कोशिश की। इस दौरान सात बार विधायक चुने गए जॉर्ज वहां पहुंचे और परिवारों का साथ दिया। इस बात से यूनियन के लोग भड़क गए और नारेबाजी करने लगे।

निर्दलीय विधायक पी सी जॉर्ज ने कहा कि मुंडाक्कयाम जिले में जब वह 52 गरीब परिवारों से मिलने गए थे तो ‘गुंडों के समूह ने उनको चुनौती दी’ जिसके बाद उन्होंने पिस्तौल दिखाई। कई टेलीविजन चैनलों की फुटेज में दिख रहा है कि जॉर्ज कुछ लोगों के बीच खड़े हैं और पिस्तौल लहरा रहे हैं। भीड़ उनके खिलाफ नारेबाजी कर रही है। विधायक ने कहा कि वह इन गरीब परिवारों से मिलने गए थे जिन्होंने ‘गुंडों’ पर परेशान करने का आरोप लगाया था। एक न्यूज चैनल से बातचीत में विधायक ने कहा, “मैने कुछ गलत नहीं किया है। मेरे पास बंदूक का लाइसेंस है, जिसका इस्तेमाल मैने बेकसूरों को बचाने के लिए किया।”

उन्होंने कहा, “जब मैने यहां रहने वाली एक महिला को सलाह दी कि रात को परेशान करने वालों पर एसिड से वार करे, तो गुंडों ने मेरे खिलाफ अभ्रद भाषा का इस्तेमाल किया। उन्होंने मुझे ललकारा जिसके बाद मैंने बंदूक निकाली। सिर्फ यह बताने के लिए मेरे पास बंदूक है।” वहीं, लेबर यूनियन का आरोप है कि विधायक ने गलत भाषा का इस्तेमाल किया और धमकी भी दी। इसके बाद कार्यकर्ताओं और विधायक के बीच झड़प हुई। पुलिस ने बताया कि इस मामले में अभी तक कोई शिकायत दर्ज नहीं हुई है। जॉज पिछले साल निर्दलीय विधायक चुने गए थे। वर्तमान में वह केरल जनप्रकाशम पार्टी से जुड़े हैं।

SI News Today

Leave a Reply