Friday, March 29, 2024
featured

सुंदर बनने के लिए एक्ट्रेस उर्वशी रौतेला ने सहन किया इतना दर्द

SI News Today

हर कोई सुंदर दिखना चाहता है। अपनी सुंदरता को बढ़ाने के लिए लोग कई तरह के तरीके आजमाते हैं। अगर आप बॉलीवुड एक्ट्रेसेस के सुंदरता बढ़ाने के तरीकों के बारे में सुनेंगे तो हैरान हो जाएंगे। हाल ही पता चला है कि एक्ट्रेस उर्वर्शी रौतेला के अपनी सुंदरता बढ़ाने के लिए एक ब्यूटी ट्रीटमेंट कराया। इस ब्यूटी ट्रीटमेंट के लिए उर्वशी को काफी दर्दनाक प्रक्रिया से गुजरना पड़ा।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सुंदरता को बढ़ाने के लिए उर्वशी ने कपिंग थेरेपी का सहारा लिया। यह एक चाइनीज रिलेक्सेशन थेरेपी है। इस थेरेपी के दौरान दर्द भरी प्रक्रिया से गुजरना होता है। कहा जाता है कि इस थेरेपी से शरीर के अंदर की गंदगी को बाहर निकाला जाता है। इसका साथ ही स्किन टिश्यू को ऑक्सीजन और कई दूसरे तत्वों के जरिए आराम पहुंचाया जाता है।

थेरेपी में एक्यूपंचर स्पेशलिस्ट रूई के गोले को शराब में भिगो देते हैं। शराब में भिगो देने के बाद इन गोलों को कांच से बने छोटे-छोटे ग्लास या कप में रखकर इसमें आग लगा दी जाती है। कुछ देर बाद आग को बुझा दिया जाता है। गर्म बर्तन को तुरंत ही स्किन पर रख दिया जाता है। इस थेरेपी को कई और भी बॉलीवुड एक्ट्रेसेस ने इस्तेमाल किया है। कपिंग थेरेपी करने के कई फायदे होते हैं।

जानकारों का कहना है कि इस थेरेपी का प्रयोग ज्यादातर खिलाड़ी और एथलीट करते हैं। कहा जाता है कि इस थेरेपी का इस्तेमाल करने से शरीर को आराम मिलता है। इसे कराने से शरीर से मुहांसे, एक्जिमा आदि की समस्याएं दूर हो जाती है। इसके अलावा हाईड्रोसिल, बवासीर, हर्निया, सियाटिका, आर्थराइटिस, नकसीर और जोड़ों के दर्द आदि में भी इस थेरेपी का इस्तेमाल किया जाता है।

जिन लोगों को माइग्रेन के कारण पीठ और गर्दन में दर्द की समस्या है उन लोगों को भी इस थेरेपी को करने की सलाह दी जाती है। लेकिन कई बार देखा जाता है कि इस थेरेपी को कराने के बाद शरीर पर कई दाग बन जाते हैं, जो आसानी से दूर नहीं होते।

SI News Today

Leave a Reply