Saturday, April 20, 2024
18+स्पाइसी बाइट्स

इन वजहों से पुरुष अपने पार्टनर को नहीं कर पाते संतुष्ट

SI News Today

बदलते आधुनिक दौर में पुरुषों की दिनचर्या पूरी तरह बदल गई है। जीवन में आगे बढऩे और ज्यादा से ज्यादा पैसा कमाने के चक्कर में पुरुष अपने स्वास्थ्य के प्रति बिल्कुल भी ध्यान नहीं देते। पुरुषों का देर रात तक जागना, खानपान के प्रति लापरवाही बरतना, एल्कोहॉल और अन्य मादक पदार्थों का सेवन आदि ऐसे कारण है जिनकी वजह से पुरुष इन दिनों बैड पर अपने पार्टनर के साथ सही परफॉर्म नहीं कर पाते हैं। इसकी वजह से वे तनाव में रहते हैं और बाजार में मिलने वाली उत्तेजक दवाओं का इस्तेमाल करने लग जाते हैं। इन दवाओं से पुरुषों को फायदा कम और नुकसान ज्यादा होता है। इसके कारण महिलाओं को गर्भधारण करने में परेशानी होती है।

उनमें कमजोरी आ जाना।
शिक्षा और कॅरियर को ज्यादा महत्व आज के दौर में पुरुष शिक्षा और कॅरियर को जरूरत से ज्यादा महत्व देते हैं। वे अच्छी शिक्षा हासिल करने और कॅरियर बनाने के चक्कर में अपने स्वास्थ्य पर बिल्कुल ध्यान नहीं देते। इसके कारण उनमें कमजोरी आ जाती है। इस कमजोरी का असर उनके वैवाहिक जीवन पर पड़ता है। खानपान की आदत पुरुषों के खाने पीने का ढंग दिनों-दिन गिरता जा रहा है। वे अपने खानपान पर ध्यान नहीं देते हैं जिससे उनका शरीर कमजोर हो जाता है। कमजोरी की वजह से पुरुष बैड पर अपने पार्टनर के साथ सही परफॉर्म नहीं कर पाते। इसके कारण वे हमेशा तनाव में रहते हैं।

टारगेट पूरा करके ज्यादा राशि पाएं।
मादक पदार्थों का सेवन आज के दौर के युवाओं में मादक पदार्थों जैसे शराब, सिगरेट, ड्रग्स आदि की गंदी लत लगी हुई है, जिसके कारण पुरुषों की यौन शक्ति पर गहरा प्रभाव पड़ता है। यौन शक्ति कम होने से उनकी वैवाहिक जिंदगी पर भी गहरा असर पड़ता है। इस कारण उनका पार्टनर उनसे हर समय नाराज रहता है। तनाव से सेक्स लाइफ पर असर तनाव, व्यक्ति को खोखला बना देता है। इन दिनों हर किसी को तनाव सबसे ज्यादा होता है। ऐसे में उनका जीवन बेकार होता जा रहा है और सेक्स लाइफ पर भी बुरा असर पड़ रहा है। काम का बोझ ज्यादा जल्दी सफलता या पैसा पाने के चक्कर में आदमी, इन दिनों बदहाल हुआ जा रहा है। 8 घंटे के अलावा भी वह और 2 घंटे काम करता है ताकि अपना टारगेट पूरा करके ज्यादा राशि पाएं। लेकिन इसके कारण उसका परिवार बनने में काफी दिक्कतें आती हैं।

गैजेट ने बिगाड़ी लाइफ गैजेट ने लाइफ जितनी आसन बना दी है उतनी ही बिगाड़ भी दी है। लोग, सारा समय उसी में लगे रहते हैं, उन्हें अपने पार्टनर की फिक्र नहीं होती है। वे गलत ढंग से एक-दूसरे के साथ सोते हैं और पेश आते हैं। कई बार तो मोबाइल पर चैट या बात करते हुए सो जाते हैं। पोर्न फिल्मों का सच अगर कोई पुरुष बहुत ज्यादा पोर्न फिल्म देखता है या उसे हर पल सिर्फ सेक्स या रोमांस ही अच्छा लगता है तो उसकी रियल लाइफ पर भयानक असर पड़ सकता है। उसे सच में अपने पार्टनर के साथ कभी अच्छा नहीं लगेगा।

SI News Today

Leave a Reply