Friday, March 29, 2024
featuredदुनिया

इस र‍ियल‍िटी शो में कंटेंस्‍टेंट्स को ब‍िना कपड़ों के खड़ा कर द‍िया जाता है

SI News Today

ब्रिटेन में एक टीवी चैनल पर एक अनोखा र‍ियल‍िटी डेटिंग शो प्रसारित किया जाता है। इसमें प्रतिभागियों को बिना कपड़ों के एक कांच के बॉक्स में खड़ा कर दिया जाता है और उसके बाद उनकी बॉडी का ब्योरा दिया जाता है और फिर डेटिंग के लिए एक पार्टनर चुना जाता है। टीवी शो का नाम है नेक्ड अट्रेक्शन। शो का प्रसारण चैनल 4 पर किया जाता है। यह शो विवादों के लिए पहले भी काफी बार चर्चा में रहा है। इस बार इसकी दूसरी सीरिज प्रसारित की जा रही है। 29 जून को सीरिज का पहला एपिसोड प्रसारित किया गया। इस बार शो में ट्रांसजेंडर और पेनसेक्सुअल प्रतिभागियों को भी इसमें शामिल किया गया है। यह पहली बार हुआ है।

इस अनोखे टीवी शो में पांच लोगों को कांच के बॉक्स में बिना कपड़ों के खड़ा कर दिया जाता है। इसके अलावा एक प्रतिभागी बाहर होता है। वह कांच में खड़े प्रतिभागियों की बॉडी को देखता है और उनका ब्योरा देता है और मुआयना करता है। इसमें प्रतिभागियों की बॉडी नीचे से ऊपर तक दिखाई जाती है। पहले पैर दिखाए जाते हैं और फिर प्राइवेट्स पार्ट्स और फिर ऊपर जाते-जाते उनका चेहरा दिखाया जाता है। बाद में दोनों को बात करने की इजाजत भी दी जाती है। बाहर रहने वाले प्रतिभागी को कांच के बक्से में खड़े प्रतिभागियों में से एक को डेट के लिए चुनना होता है। डेट के लिए पार्टनर चुनने वाले प्रतिभागी को भी जाने से पहले अपने कपड़े उतारने होते हैं। हालांकि, डेट बिना कपड़े पहने नहीं होती।

नेक्ड अट्रेक्शन की पहली सीरिज जब प्रसारित हुई थी, तो काफी विवाद हुआ था। जब साल 2016 में इसकी पहली सीरिज चैनल 4 पर प्रसारित की गई तो कई लोगों ने इसकी शिकायत की थी। लेकिन उन शिकायतों पर कोई कार्रवाई नहीं हुई।

इस शो को अन्ना रिचर्डसन होस्ट कर रही हैं। रिचर्डसन टीवी प्रजेंटर, प्रोड्यूसर, लेखक और पत्रकार भी हैं। इनका जन्म इंग्लैंड में 27 सितंबर 1970 को वेलिंगटन में हुआ था। इन्होंने अपने टीवी करियर की शुरुआत ‘द बिग ब्रेकफास्ट’ से की थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वह कॉमेडियन और साथी टीवी प्रजेंटर सुई पर्किन्स को डेट कर रही हैं।

SI News Today

Leave a Reply