Saturday, April 20, 2024
featuredउत्तर प्रदेश

लखनऊ: योगी आदित्य नाथ के खिलाफ आवाज बुलंद करने वाले आईपीएस एसआर दारापुरी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

SI News Today

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में योगी सरकार के खिलाफ आवाज बुलंद करने की तैयारी कर रहे पूर्व आईपीएस एसआर दारापुरी समेत आठ लोगों को पुलिस ने शांतिभंग करने की आशंका में गिरफ्तार कर लिया है। दरअसल लखनऊ के प्रेस क्लब में एसआर दारापुरी के नेतृत्व में 4-5 दलित हितैशी संगठनों ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया था। शहर पश्चिमी के पुलिस उपाधीक्षक विकास चन्द्र त्रिपाठी ने इस प्रेस कॉन्फ्रेंस को शांतिभंग की आशंका का हवाला देकर रद्द करवा दिया। इससे पहले पुलिस ने आयोजकों को प्रेस क्लब खाली करने के निर्देश दिये थे लेकिन आईपीएस एसआर दारापुरी और एनसीपी के प्रदेश अध्यक्ष रमेश चन्द्र दीक्षित ने कहा कि उन्हें आयोजन करने से कोई नहीं रोक सकता। वो अपनी बात जनता के सामने जरूर रखेंगे। बाद में मजबूरन पुलिस को इन सब लोगों को गिरप्तार करना पड़ा। इन सबको गिरफ्तार कर पुलिस लाइन भेज दिया है।

पुलिस अदीक्षक विकास चन्द्र त्रिपाठी ने बताया कि ये लोग प्रेस क्लब में वार्ता के नाम पर एकत्र हो कर मुख्यमंत्री आवास की ओर कूच करने वाले थे। जिसे समय रहते रोक लिया गया है।

आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले कुशीनगर में सीएम के दौरे से पहले अधिकारियों द्वारा दलितों को साबुन और शैंपू बांटे गए थे, ताकि वे योगी आदित्यनाथ की सभा में नहा-धोकर आएं। इसी बात के विरोध में दारापूरी और उनके साथी मुख्यमंत्री आवास पर जाकर रैली निकालने की तैयारी कर रहे थे।

SI News Today

Leave a Reply