Saturday, April 20, 2024
featuredलखनऊ

चारबाग रेलवे स्टेशन पर फर्जी टीटीई गिरफ्तार

SI News Today

लखनऊ: फिल्म बंटी और बबली में अभिषेक बच्चन तो ट्रेन में काली कोट पहनकर फर्जी टीटीई का रोल किया था, लेकिन लखनऊ के चारबाग जंक्शन पर आज एक फर्जी टीटीई पकड़ा गया है। यह रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म पर लोगों से पैसे लेकर ट्रेन में सीट अलॉट कर रहा था।

चारबाग जंक्शन पर जीआरपी ने यात्रियों की शिकायत पर टीटीई को गिरफ्तार किया। वह यात्रियों से पैसा लेकर ट्रेन में बर्थ अलॉट कर रहा था। ट्रेन के एस-9 कोच में जब उसने कई यात्रियों को एक ही सीट अलॉट कर दी तो लोगों को शक हो गया। इसके बाद यात्री जीआरपी के पास पहुंचे तो उसको दौड़ाकर पकड़ लिया गया। पता चला कि वह फर्जी टीटीई है। वह ट्रेन की पेंट्री कार का काम करता है।

यह फर्जी टीटीई सीधे-साधे व्यक्तियों पर स्टेशन पर घूमने तथा ट्रेन में बर्थ देने के नाम पर जुर्माना लगाकर जेब भेजने की धमकी देकर उगाही कर रहा था। जीआरपी ने आरोपी के पास से 23300 रूपये नकद बरामद किए हैं। जीआरपी की टीम पकड़े गए आरोपी के घर की भी तलाशी ले रही है।

पूर्वोत्तर रेलवे जीआरपी चौकी इंचार्ज संतोष कुमार राय ने बताया कि मंगलवार को छोटी लाइन पर एक टीटीई यात्रियों की चेकिंग कर रहा था। कुछ यात्रियों को शक हुआ तो उन्होंने उसे पकड़ लिया और जीआरपी के सुपुर्द कर दिया। यह फर्जी टीटीई यात्रियों को ठगने का काम कर रहा था। पूछताछ में पकड़े गए आरोपी ने अपना नाम सोनू सिंह उर्फ पुष्पेंद्र सिंह पुत्र अजय सिंह निवासी मदनपुर थाना खड्डा कुशीनगर बताया है।

जीआरपी की गिरफ्त में आया आरोपी कक्षा छह पास है। बेरोजगारी के चलते उसने ठगी का धंधा शुरू कर दिया। वह लखनऊ में मवैया आलमबाग में किराये के मकान में रह रहा था। आज जीआरपी की टीम ने दोपहर में आरोपी के की तलाशी ली। जीआरपी से सामने आरोपी ने स्वीकार किया कि उसने ये पैसे यात्रियों से उगाही करके कमाए हैं। जीआरपी ने आरोपी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

SI News Today

Leave a Reply