Friday, March 29, 2024
featured

जब मिचेल जॉनसन ने विराट कोहली को मारी जानबूझकर बॉल

SI News Today

क्रिकेट मैदान पर विपक्षी टीमों के खिलाड़ियों के बीच अक्सर तनातनी देखने को मिलती है। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भले ही ऐसे मौकों पर काफी कूल दिखते हैं मगर वर्तमान कैप्टन विराट कोहली सामने वाले को करारा जवाब देने से कभी नहीं चूकते। कुछ ऐसा ही हुआ था भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 2014 में खेले गए मेलर्बन टेस्ट के तीसरे दिन।

ये तीसरा टेस्ट मैच था। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी लगातार विराट कोहली पर तंज कस रहे थे। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 530 रन बनाए। इसके जवाब में भारत ने 3 विकेट खोकर 279 रन बना लिए थे। विराट कोहली 84 रन बनाकर खेल रहे थे। नॉन स्ट्राइकिंग एंड पर मौजूद थे अजिंक्य रहाणे। ऑस्ट्रेलियाई मिचेल जॉनसन 69 रन दे चुके थे लेकिन एक भी सफलता उनके हाथ नहीं लगी थी।

जॉनसन ने 140.3 किमी/प्रतिघंटा की रफ्तार से गेंद फेंकी। जिसपर कोहली ने रक्षात्मक शॉट खेला। गेंद सीधे मिचेल जॉनसन के हाथों में गई। कोहली इस बीच क्रीज से दो कदम आगे निकल चुके थे लेकिन उन्होंने तुरंत अपने कदम वापस खींच लिए। बावजूद इसके मिचेल जॉनसन ने जानबूझकर स्टंप के बजाय कोहली को गेंद मारी। इससे कोहली गिर पड़े। मगर दर्द को चेहरे पर बयां नहीं होने दिया। मिचेल जॉनसन कोहली की ओर आए और उनके कंधे पर हाथ रखा। साफ झलक रहा था कि ये सहानुभूति झूठी थी।

कोहली ने इसी ओवर में जबरदस्त चौका जड़ा और मिचले को जाकर कुछ कहा। ओवर खत्म हुआ तो कोहली काफी भड़के हुए लग रहे थे और अंपायर्स से गुस्से में कुछ कहने लगे। कोहली ने इस पारी में जॉनसन को जमकर धोया और 169 रन जड़ डाले। विराट कोहली उस वक्त भारतीय टीम के उपकप्तान थे लेकिन उन्होंने ये जता दिया था कि अगर विपक्षी टीम किसी भारतीय खिलाड़ी के साथ इस तरह से बर्ताव करेगी तो उन्हें मैदान पर ही मुंह और बल्ले दोनों से करारा जवाब मिलेगा।

SI News Today

Leave a Reply