Thursday, April 25, 2024
featured

दंगल ने दुनियाभर अभी नहीं कमाए हैं 2000 करोड़ रुपए

SI News Today

बहुत सी रिपोर्ट्स में कहा गया था कि सुपरस्टार आमिर खान की दंगल ने दुनियाभर से 2000 करोड़ रुपए की कमाई कर ली है। हम आपको बताते हैं कि असल मे दंगल ने अभी तक 2000 करोड़ नहीं बल्कि 1864 करोड़ रुपए ही कमाए हैं। साल 2016 में क्रिसमस के मौके पर रिलीज हुई स्पोर्ट्स ड्रामा को भारत की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बताया जा रहा था। कहा जा रहा था कि इसने फिल्म इंडस्ट्री में नए रिकॉर्ड स्थापित किए हैं। वहीं यह चीन में अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली पहली भारतीय फिल्म बन गई है।चीन में फिल्म को मिल रहे जबर्दस्त रिस्पॉन्स और रिकॉर्ड कमाई की वजह से ऐसी रिपोर्ट्स सामने आई थीं कि दंगल ने दुनियाभर से 2000 करोड़ रुपए कमा लिए हैं।

हालांकि दंगल के स्पोकपर्सन ने इस खबरों को खारिज करते हुए 3 जुलाई को कहा कि फिल्म को अभी भी उस रिकॉर्ड तक पहुंचना है। हम बहुत सी ऐसी रिपोर्ट्स पढ़ रहे हैं जिनमें कहा जा रहा है कि दंगल ने 2000 करोड़ के आंकड़े को छू लिया है। हम बताना चाहते हैं कि आधिकारिक तौर पर अभी फिल्म की कमाई गुरुवार तक 1864 करोड़ रुपए हुई है। यह आंकड़े दुनियाभर के हैं। हम बहुत खुश है कि हमारी फिल्म इतनी सफल रही है और सबसे ज्यादा मह्तवपूर्ण है आमिर खान और दंगल की पूरी टीम को दुनियाभर से मिला प्यार। हम और ज्यादा दर्शकों तक पहुंचने के लिए कुछ और देशों में फिल्म को रिलीज करने पर विचार कर रहे हैं।

नीतेश तिवारी के निर्देशन में बनी दंगल भारत में 23 दिंसबर को रिलीज हुई थी। यह भारतीय रेस्लर महावीर सिंह फोगाट के जीवन पर आधारित है जो अपीन बेटियों गीता और बबीता को वर्ल्ड क्लास रेस्लर बनाते हैं और देश को गोल्ड मेडल जीताते हैं। इसमें आमिर ने महावीर सिंह का करिदार निभाया था।

बता दें कि भारत में दंगल ने महज 387 करोड़ की ही कमाई की थी और फिल्म को बाकी की कमाई अन्य देशों से हुई है। यह प्रॉफिट और ज्यादा हो सकता था लेकिन आमिर ने पाकिस्तान में अपनी फिल्म को इस शर्त पर रिलीज किए जाने से इनकार कर दिया कि फिल्म से राष्ट्रगान वाला हिस्सा हटाना पड़ेगा।

SI News Today

Leave a Reply