Friday, March 29, 2024
18+उत्तर प्रदेश

यूपी में योगी आदित्य नाथ के करीबी भी सुरक्षित नहीं

SI News Today

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले के सर्जन डॉक्टर एस. एस. शाही से देवरिया जेल में निरुद्ध किसी कैदी ने मोबाइल फोन पर पिछले 28 और 29 जून को 20 लाख रुपये की रंगदारी मांगी और धन नहीं मिलने पर जान से मारने की धमकी दी है। डॉक्टर शाही गोरखपुर के निजी ग्लोबल अस्पताल के संचालक हैं। वह मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ के करीबी हैं। मुख्यमंत्री ने पिछले महीने ही इस अस्पताल का उदघाटन किया था। डॉक्टर शाही ने बताया 20 लाख रुपये की माँग करने वाले ने खुद को 50 हजार रुपये का इनामी बदमाश बताया और रुपये ना मिलने पर हत्या करने की धमकी दी। फोन करने वाले ने खुद को देवरिया जेल मे मौजूद रामाश्रय यादव बताया। उसने रंगदारी के रुपये गोरखपुर के गोला थाना के ग्राम सूवरज के संजय यादव को पहुँचाने को कहा। उन्होंने घटना की जानकारी जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक और आई जी पुलिस को दी। इस पर पुलिस ने उनकी सुरक्षा में दो सिपाही तैनात करते हुए जाँच शुरू कर दी।

एसएसपी आर आर पांडे ने बताया कि इस मामले की प्राथमिकी दर्ज करते हुए पुलिस ने छानबीन आरम्भ कर दी है। जिस नम्बर से फोन आया था वह नम्बर गलत मिला है। पुलिस शीघ्र अभियुक्त तक पहुँच जायेगी। यह मामला क्राइम ब्रांच को सौंपा गया है।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाल ही में अपनी सरकार के 100 दिन का लेखाजोखा पेश किया था, जिसे विपक्षी पार्टियों ने ‘झूठ का पुलिंदा’ बताया। योगी ने कहा कि उनकी सरकार के 100 दिनों के कामकाज के सकारात्मक परिणाम दिखायी दे रहे हैं और इसकी चर्चा पूरे देश में है।

योगी ने प्रदेश में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार के 100 दिन पूरे होने के मौके पर रिपोर्ट कार्ड पेश करते हुए एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘इन 100 दिनों की उपलब्धियों पर हमें संतोष का अनुभव हो रहा है। इन दिनों के कामकाज के सकारात्मक परिणाम दिखाई देने लगे हैं।

SI News Today

Leave a Reply