Friday, March 29, 2024
featuredलखनऊ

योगी ने ज्यादा मतदान कराने वाले कर्मचार‍ियों को क‍िया सम्मानि‍त

SI News Today

लखनऊ.राजभवन में सोमवार को मतदान प्रोत्साहन सम्मान समारोह का आयोज‍न क‍िया गया। इसमें आगरा, कानपुर देहात और फ‍िरोजाबाद ज‍िलों के मतदान कर्म‍ियों को सम्मान‍ित क‍िया गया। कार्यक्रम में सीएम योगी आद‍ित्यनाथ ने कहा, ”मतदाता सूची को सुधारे जाने की जरूरत है, क्योंक‍ि अभी काफी कम‍ियां हैं। स्थानीय न‍िकाय चुनाव के ल‍िए ये कार्यक्रम प्रेरणादायक साब‍ित होगा। मतदान प्रोत्साहन के कार्यक्रम के आयोजन के लिए राज्यपाल राम नाईक का आभारी हूं। ” आगे पढ़‍िए और क्या बोले सीएम…

-सीएम योगी ने कहा, अभी भी निर्वाचन प्रक्रिया में कई खामियां हैं। हमें उसे ठीक करना चाहिए। दिल्ली के वर्तमान सीएम तक का नाम पिछली बार मतदाता सूची से गायब था। लोगों के अधिकार को हम नहीं छीन सकते।

-वहीं, राज्यपाल राम नाईक ने कहा, पहले बैलेट पेपर होता था, तो बूथ कैप्चरिंग होती थी, उसमें बदलाव किया तो ईवीएम आई। अब कुछ लोग ईवीएम पर भी आपत्ति करते हैं, लेक‍िन समय के साथ बदलाव होता रहेगा।

-उन्होंने कहा, सबसे जरूरी है कि हमारी ताकत क्या है, यह सबको पता होनी चाहिए। राजनीति में बदलाव के लिए सबसे बड़ा हथियार वोटर्स के पास है।

-बता दें, इस कार्यक्रम में प्रदेश में सर्वाध‍िक मतदान कराने वाले मतदान कर्मि‍यों को सम्मान‍ित क‍िया गया। इस समारोह में गवर्नर राम नाईक के अलावा गोवा की राज्यपाल मृदुला स‍िन्हा सह‍ित कई लोग मौजूद रहे।

ये हुए सम्मान‍ित
-कानपुर देहात के भोगनीपुर विधायक विनोद कुमार
-भोगनीपुर के बूथ संख्या-266 के प्रधान लाखन सिंह
-पीठाधीन अधिकारी वंदिता श्रीवास्तव
-बूथ अधिकारी सीमा देवी
-पीठासीन अधिकारी अमित कुमार शुक्ल
-र‍िटर्न‍िंग आॅफ‍िसर संगम लाल यादव
-बेस्ट बूथ मैनेजमेंट एसपी सिंह बघेल

SI News Today

Leave a Reply