Friday, March 29, 2024
featured

कैंसर सेल्स को खत्म कर देता है देसी घी, जानिए

SI News Today

पौष्टिक आहार शरीर के लिए बहुत महत्वपूर्ण होता है। देशी घी भी शरीर के लिए पौष्टिक आहार है। देशी घी खाने से शरीर को कई तरह के लाभ होते हैं। तेल से बनी सब्जी की तुलना में देशी घी से बनी सब्जी शरीर के लिए ज्यादा लाभदायक होती है। क्योंकि देशी घी में कम कैलोरी होती है। आज हम आपके लिए हैं देशी घी खाने के फायदे।

चेहरे के लिए लाभदायक – देशी घी हमारे चेहरे के लिए बहुत लाभदायक माना जाता है। देशी घी की मदद से आप अपने चेहरे की झुर्रियों को खत्म कर सकते है। आंखों के नीचे होने वाले डार्क सर्कल भी देशी घी से खत्म हो जाते है। मेकअप-रिमूवर के रूप में भी देशी घी का प्रयोग किया जाता है। देशी घी को आप अपने चेहरे पर मॉइस्च के रूप में भी लगा सकते है। नियमित रूप से देशी घी होंठों पर लगाने से होंठ बहुत ही कोमल हो जाते हैं। साथ ही फटे हुए होंठ भी देशी घी लगाने से ठीक हो जाते हैं।

गैस की समस्या मे फायदेमंद – अगर आपके पेट में गैस की समस्या है तो आपके देशी घी बहुत लाभदायक साबिक साबित हो सकता है। देशी घी हमारे पेट के लिए बहुत लाभदायक होता है। देशी घी खाने से हमारा हाजमा ठीक हो जाता है।

जोड़ो के दर्द में लाभदायक – अगर आपके जोड़ो में दर्द होता है तो आपको देशी घी से मालिश करनी चाहिए क्योंकि घी कुछ ऐसे तत्व पाएं जाते है जिनसे हमारी हड्डियों को मजबूत बनाते हैं।
बालों के लिए फायदेमंद – देशी घी बालों के लिए बहुत ही अच्छा माना जाता है क्योंकि देशी घी की मालिश करने से हमारे बाल सफेद नहीं हो सकते। साथ ही साथ यह बाल झड़ने से भी बचाता हैं।

कैंसर में फायदेमंद – देशी घी कैंसर में बहुत लाभदायक होता है। देशी घी में पाया जाने वाला क्लिनोलिक एसिड कैंसर कोशिका को खत्म करने में सहायक होता है इसलिए देशी घी का सेवन बहुत ही फायदेमंद होता है।

SI News Today

Leave a Reply