Friday, April 26, 2024
featured

जब एक हाथ से युवराज सिंह ने ली थी दुनिया के सबसे शानदार फील्डर रहे जोंटी रोड्स की कैच…

SI News Today

क्रिकेट मैच के दौरान अक्सर शानदार फील्डिंग देखने को मिलती है। कई बार फील्डर बाउंड्री के पास गजब तरीके से कैच लपककर अपनी फुर्ती से सबको चकित कर देते हैं। कुछ ऐसा ही देखने को मिला था 25 सितंबर 2002 को भारत-साउथ अफ्रीका के बीच मैच के दौरान। इस मुकाबले में भारत के शानदार फील्डर में से एक युवराज सिंह ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज का जबरदस्त कैच लपका था और वो भी सिर्फ 1 हाथ से।

कोलंबो में खेले जा रहे चैंपियंस ट्रॉफी के इस मैच में टॉस जीतकर भारत ने पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। जहां एक ओर लक्ष्मण और सचिन तेंदुलकर पूरी तरह से विफल रहे वहीं दूसरी तरफ वीरेंद्र सहवाग ने शानदार पचासा जड़ा। वहीं युवराज ने भी 62 रन की पारी खेली, जिसके दम पर टीम इंडिया ने निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 261 रन बनाए।

टारगेट का पीछा करते हुए साउथ अफ्रीका की शुरुआत बेहद खराब रही और उसने महज जल्द ग्रीम स्मिथ का विकेट खो दिया लेकिन दूसरे विकेट के लिए साउथ अफ्रीका की ओर से 178 रन की शानदार साझेदारी हुई, जिसने भारत को संकट में डाल दिया। साउथ अफ्रीका 1 विकेट खोकर 194 रन बना चुका था। गेंद हरभजन सिंह के हाथों में थी। हरभजन की गेंद पर शॉट लगाने की कोशिश में जोंटी रोड्स अपना कैच युवराज को थमा बैठे। गेंद बहुत तेजी से युवराज की ओर आई और युवी ने उसे एक हाथ से लपक लिया। हालांकि इसके बाद युवराज को हाथ में कुछ चोट भी आई। मगर भारत ने मैच 10 रन से आखिरकार जीत लिया।

SI News Today

Leave a Reply