Thursday, March 28, 2024
featured

धीमी पारी खेल आलोचकों के निशाने पर आए एमएस धोनी का विराट कोहली ने ऐसे किया बचाव

SI News Today

विंडीज के खिलाफ चौथे वनडे मैच में धीमी पारी खेल आलोचकों के निशाने पर आने वाले पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी का मौजूदा कप्तान विराट कोहली ने बचाव किया है। इस मैच में भारत को 11 रनों से हार का मुंह देखना पड़ा था। कोहली ने कहा कि धौनी को यह बताने की जरूरत नहीं है कि कैसे खेलना है। धौनी ने उस मैच में 114 गेंदों में 54 रनों की पारी खेली थी। भारत ने गुरुवार रात खेले गए आखिरी और पांचवें वनडे मैच में जीत हासिल करते हुए सीरीज अपने नाम की। इस मैच में कोहली ने शतक जमाया। मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कोहली ने कहा, “वह गेंद को अच्छा मार रहे हैं। आपको उन्हें यह बताने की जरूरत नहीं है कि किस परिस्थति में कैसे खेलना है और किस तरह से पारी को आगे बढ़ाना है।”

कोहली ने कहा, “आपको देखना होता है कि विकेट का व्यवहार कैसा है। मैं अभ्यास में स्पिनरों को मारने की कोशिश कर रहा था, लेकिन मैच में नहीं मार सका क्योंकि विकेट शॉट्स खेलने के लिए अच्छा नहीं था। बीच में जो विकेट थी वह काफी अच्छी थी। कोहली ने कहा, “आप अभ्यास में बल्लेबाजी कर रहे खिलाड़ी को परख नहीं सकते। क्योंकि आपको नहीं पता कि मैच में किस तरह की विकेट मिलने वाली है। कोहली ने कहा कि धौनी का धीमी बल्लेबाजी करना जरूरी थी क्योंकि गेंद बल्ले पर नहीं आ रही थी।

कोहली ने कहा, “अगर पिच में उछाल अच्छा नहीं है तो जाहिर सी बात है कि आपको गेंद को रोकना होगा और स्ट्राइक रोटेट करनी होगी। वह उस मैच में ही स्ट्राइक रोटेट नहीं कर पाए जबकि उससे पिछले मैच में उन्होंने 70-80 रन नाबाद बनाए थे।”

SI News Today

Leave a Reply