Friday, March 29, 2024
featured

इस वजह से वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 मैच में विराट कोहली कर सकते हैं ओपनिंग

SI News Today

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज 3-1 से जीतने के बाद टीम इंडिया 9 जुलाई को सबीना पार्क में टी-20 मैच खेलेगी। Xtratime.in की रिपोर्ट के मुताबिक इस मैच में कप्तान विराट कोहली खुद ओपनिंग करने उतर सकते हैं। इसके पीछे दो कारण बताए जा रहे हैं। पहला अजिंक्य रहाणे ने वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया है, लेकिन टी20 में अब तक उन्हें आजमाया नहीं गया है। दूसरी ओर शिखर धवन चैम्पियंस ट्रॉफी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं, लेकिन वनडे सीरीज में उनका प्रदर्शन नाकाबिल रहा है। लिहाजा दोनों ओपनर्स पर कोहली को संदेह है, इसलिए मैच में किसी को ड्रॉप किया जा सकता है। कहा जा रहा है कि अगर कोहली ओपनिंग करते हैं तो ऋषभ पंत को मध्य ओवरों में मौका दिया जा सकता है। बिना मुख्य कोच के वेस्टइंडीज गई टीम दोनों सीरीज जीत के साथ वतन वापसी करना चाहेगी। इस महीने के अंत में भारतीय टीम को श्रीलंका का दौरा करना है, तब तक सीओए, बीसीसीआई और सीएसी एक नया कोच नियुक्त कर देगी

वेस्टइंडीज की टीम में भी बड़ा उलटफेर हुआ है। इस इकलौते टी20 मैच में विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल की वापसी हुई है। उन्होंने अपना आखिरी टी20 मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला था। इसके बाद से  वह चोट और खराब फॉर्म के कारण खेल से दूर हैं। यूं तो विंडीज टीम की वनडे में रैंकिंग काफी खराब है, लेकिन टी20 में वह अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं।

पांच वन डे मैचों की सीरीज में गुरुवार (6 जुलाई) को खेले गए आखिरी मैच में भारत ने वेस्टइंडीज को 8 विकेट से हराया था। टॉस जीतकर वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी का फैसला लेते हुए 50 ओवर में नौ विकेट गंवा कर 206 रन बनाए थे। इसके बाद भारत की ओर से कप्तान विराट कोहली और दिनश कार्तिक ने शानदार प्रदर्शन किया था। विराट ने नाबाद 111 रन और दिनेश कार्तिक ने नाबाद 50 रन बनाए थे। इस शतक के साथ ही विराट कोहली वन डे में अभी तक 28 शतक जुड़ चुके हैं। वहीं गेंदबाज मोहम्मद शामी ने अपना बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए वेस्टइंडीट के 4 विकेट चटकाए थे।

SI News Today

Leave a Reply