Friday, April 26, 2024
featured

सेलिब्रिटीज ने टीचर्स को ऐसे कहा हैप्‍पी गुरु पूर्णिमा 2017

SI News Today

गुरु पूर्ण‍िमा भारत में शिक्षकों के सम्‍मान में मनाया जाना वाला त्‍योहार है। इसे दिव्‍य और दार्शनिक गुरुओं को समर्पित किया गया है। गुरु पूर्णिमा 2017, 9 जुलाई को पूरे देशभर में मनाया जा रहा है। इस दिन भारत में अपने शिक्षकों के प्रति सम्‍मान प्रकट करने की परंपरा है। यह त्‍योहार आषाढ़ महीने की पूर्णिमा को मनाया जाता है। संस्‍कृत में ‘गुरु’ शब्‍द का अर्थ होता है ‘अंधियारा दूर करने वाला’, यानी एक गुरु हमारी अज्ञानता के अंधेरों को दूर करता है और हमें ज्ञान की ओर ले जाता है।

गुरु पूर्णिमा के अवसर पर टेलीविजन जगत की जानी-मानी हस्तियों ने अपने गुरुओं को किस तरह याद किया, पढ़‍िए।

शुभांगी आत्रे
जब हम गुरु के साथ चलते हैं तो हम अपने अस्तित्‍व के उजाले में चलते हैं। हम अपने जीवन की सभी समस्‍याएं पीछे छोड़ देते हैं और जीवन के सर्वोच्‍च अनुभवों की तरफ बढ़ते हैं। माता-पिता और उन सभी गुरुओं का शुक्रिया जिन्‍होंने मुझे उतना मजबूत इंसान बनाया जितनी मैं आज हूं। मेरी सफलता आपकी मेहनत का परिणाम है।

तान्‍या शर्मा
मैं अपने सभी टीचर्स और उन सभी को जिनसे मैंने बेहतर होने के लिए कुछ न कुछ सीखा है, उन्‍हें गुरु पूर्णिमा की बधाई देती है। नीतल मैम को खासतौर से, मुझे आपसे बहुत कुछ सीखने को मिला है। हैप्‍पी गुरु पूर्णिमा।

युविका चौधरी
वो कहते हैं न कि टीचर्स मोमबत्तियों की तरह होते हैं। वे खुद जलकर दूसरों को रोशन करते हैं। मैं अपने टीचर्स और माता-पिता का शुक्रिया अदा करती हूं जिन्‍होंने मुझे ज्ञान और अनुशासन सिखाया। हैप्‍पी गुरु पूर्णिमा।

मनु पंजाबी
जब माता-पिता और अध्‍यापक जिंदगी में होती हैं तो लोगों की जिंदगी में अंधेरा नहीं होता। हैप्‍पी गुरु पूर्णिमा।

देवोलीना भट्टाचार्य
उस यात्रा की तुलना नहीं हो सकती जिसमें गुरु आपको दृश्‍य से अदृश्‍य की ओर ले जाते हैं, आपके भीतर दिव्‍यता पैदा करते हैं। मुझे एक बेहतर इंसान बनाने के लिए मेरे सभी गुरुओं और मां का बहुत शुक्रिया। हैप्‍पी गुरु पूर्णिमा।

रोशनी सहोटा
मेरी किस्‍मत अच्‍छी थी कि मुझे अनिता मैम (इकानमिक्‍स टीचर) मिलीं जिन्‍होंने मेरे सारे डाउट्स दूर किए और मुझे ढेर सारी नॉलेज के साथ बेहतर इंसान बनाया। मैं अपने टीचर्स और पेरेंट्स के आगे सिर झुकाती हूं।

SI News Today

Leave a Reply