Friday, April 26, 2024
featuredदेश

बीजेपी मंत्री की मांग- सेना की बुराई करने वालों का तुरंत काट लो हाथ

SI News Today

राजस्थान की भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सरकार के मंत्री राजकुमार रिणवा चाहते हैं कि देश में ऐसा कानून बने जिससे सेना की आलोचना करने वालों के “हाथ काट लिए जाएं।” रिणवा ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा, “कई ऐसा नेता हैं जो देश की रक्षा करने वालों पर टिप्पणी करते हैं। संविधान में ऐसा कानून होना चाहिए जिससे ऐसे नेताओं का हाथ काट लिया जाए।”  रिणवा राजस्थान की वसुंधरा राजे सरकार में पर्यावरण मंत्री हैं। रिणवा चुरु के रतनगढ़ विधान सभा से विधायक हैं।

रिणवा केवल हाथ काटने का कानून नहीं बनवाना चाहते। उन्होंने आगे कहा, “चाहे 50 डिग्री सेल्सियस तापमान हो या जीरो डिग्री, सेना के जवान देश की रक्षा करते हैं। ये दुर्भाग्यपूर्ण है कि राजनेता सेना के अधिकारियों पर ऐसी टिप्पणी करते हैं।” रिणवा ने मांग की कि ऐसे मामलों में “त्वरित न्याय” सुनिश्चित किया जाना चाहिए। रिणवा ने कहा, “ऐसे नेताओं का फैसला बगैर मुकदमा दर्ज किए पांच मिनट में किया जाना चाहिए।”

पिछले हफ्ते समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान पर भारतीय सेना पर की गई एक टिप्पणी की वजह से एफआईआर दर्ज करवाई गई थी। समाजवादी पार्टी के विधायक और यूपी सरकार के पूर्व मंत्री खान पर धर्म, नस्ल इत्यादि के आधार पर नफरत पैदा करने का आरोप है। आजम खान ने दावा किया था कि महिला “दहशतगर्द” (आतंकवादी) “कड़ा संदेश” देने के लिए सेना के जवानों के गुप्तांग काट रही हैं जिससे पूरा देश शर्मसार हो रहा है। आजम खान छत्तीसगढ़ में नक्सलवादियों द्वारा हमलों पर टिप्पणी कर रहे थे।

SI News Today

Leave a Reply