Friday, March 29, 2024
featuredदुनिया

हिलेरी क्लिटंन को नुकसान पहुंचाना चाहते थे डोनाल्ड ट्रंप के बेटे और दामाद

SI News Today

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सबसे बड़े बेटे ने कहा है कि उनके पिता को रिपब्लिकन उम्मीदवारी मिल जाने के कुछ ही समय बाद उन्होंने रूस से जुड़ी एक वकील से इस उम्मीद में मुलाकात की थी कि इससे उन्हें चुनाव अभियान में मददगार जानकारी मिल सकेगी।

न्यूयार्क टाईम्स ने अपनी कल की खबर में व्हाइट हाउस के सलाहकारों के हवाले से बताया था कि ट्रंप जूनियर हिलेरी क्लिंटन को नुकसान पहुंचाने वाली जानकारी देने का वादा किए जाने पर इस बैठक के लिए राजी हो गए थे। जून में ट्रंप टावर में वकील नतालिया वेसेलनित्स्काया के साथ हुई इस बैठक में ट्रंप जूनियर, उनके जीजा जेयर्ड कुशनेर और तत्कालीन प्रचार अभियान प्रमुख पॉल मैनफोर्ट मौजूद थे।

इस बैठक की जानकारी सरकारी अधिकारियों ने ही सार्वजनिक की। शनिवार को ट्रंप जूनियर और कुशनेर ने टाईम्स की एक अलग रिपोर्ट के बाद इस बैठक की पुष्टि की। कल के बयान में ट्रंप जूनियर ने यह पुष्टि नहीं की थी कि उन्हें हिलेरी को नुकसान पहुंचाने वाली जानकारी देने का वादा किया गया था। लेकिन उन्होंने कहा कि उन्हें वर्ष 2013 की मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता से जुड़ी रही एक जानकार से मिलने के लिए कहा गया था। उनसे कहा गया था कि यह जानकार प्रचार अभियान के लिए अहम जानकारी उपलब्ध करवा सकती है।

ट्रंप जूनियर ने कहा कि बैठक के दौरान अटॉर्नी ने दावा किया कि ‘‘रूस से जुड़े जुड़े लोग डेमोक्रेटिक नेशनल कमेटी को वित्त पोषण दे रहे थे’’ और हिलेरी को समर्थन दे रहे थे। ट्रंप जूनियर ने कहा, ‘‘इसके बारे में कोई विस्तृत जानकारी नहीं दी गई और न ही उसकी पेशकश ही की गई। जल्दी ही स्पष्ट हो गया कि उसके पास कोई अर्थपूर्ण जानकारी नहीं थी।

SI News Today

Leave a Reply