Saturday, April 20, 2024
featuredदेश

अमरनाथ हमला: सूरत पहुंचे श्रद्धालुओं के शव

SI News Today

अमरनाथ आतंकी हमले में मरने वाले 5 श्रद्धालुओं का पार्थिव शरीर सूरत एयरपोर्ट पहुंच गया है।  वायुसेना के जिस विशेष विमान से श्रद्धालुओं का शव लाया गया उसी से घायल यात्री भी सूरत पहुंचे हैं। सूरत एयरपोर्ट पर गुजरात के सीएम विजय रुपानी ने हमले में घायल यात्रियों से मुलाकात की है, और उनका हालचाल पूछा है। मुख्यमंत्री ने घायलों को सभी चिकित्सा सुविधा मुहैया कराने का आश्वासन दिया है। इसके साथ ही सीएम विजय रुपानी ने आतंकी हमले में मारे गये लोगों के परिजनों को 10 लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया है, इसके अलावा घायलों को राज्य सरकार दो लाख रुपये देगी। सोमवार यानी कि 10 जुलाई को जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में हुए आतंकी हमले में 7 श्रद्धालु मारे गये थे, मारे गये श्रद्धालुओं में 5 गुजरात के और 2 महाराष्ट्र के यात्री थे। इस घटना में आतंकियों की गोली से 19 यात्री घायल भी हुए थे।

इस बीच इस हमले में सलीम नाम का एक मुस्लिम बस ड्राइवर बस में सवार यात्रियों के लिए फरिश्ता बनकर आया। सलीम ने आतंकियों की फायरिंग के बावजूद साहस का परिचय दिया और लगातार बस को चलाता रहा, गोलियां चलते रहने के बावजूद उसने बस को रोका नहीं। अगर सलीम ने बस रोक दी होती तो इस घटना में मरने वालों की संख्या दर्जनों हो सकती थी। गुजरात के सीएम विजय रुपानी ने बस ड्राइवर सलीम की तारीफ की है। सीएम रुपानी ने कहा है कि वे बस ड्राइवर सलीम का नाम वीरता पुरस्कार के लिए प्रस्तावित करेंगे।

ड्राइवर सलीम ने पूरी घटना को बताते हुए कहा कि लगातार फायरिंग हुई, लेकिन मैं बस को रोका नहीं, बस चलाता रहा। बस ड्राइवर सलीम ने आगे कहा कि ऊपर वाले ने मुझे चलते रहने की ताकत दी और मैं बस चलाता ही रहा।

SI News Today

Leave a Reply