Friday, March 29, 2024
featured

कौन सी हैं कैटरीना कैफ की अपकमिंग फिल्में, जानिए

SI News Today

बॉलीवुड एक्ट्रेस कैटरीना कैफ ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी। उन्हें पहला मौका दिया निर्देशक कैजाद गस्टड ने फिल्म ‘बूम’ में। जैकी श्रॉफ की पत्नी पर फिल्माई गई यह फिल्म बुरी तरह फ्लॉप साबित हुई और इसके बाद निर्देशक कैटरीना को काम देने से बचने लगे। इसकी एक वजह यह भी थी कि कैटरीना को हिंदी नहीं के बराबर आती थी। बॉलीवुड में काम नहीं मिलने पर कैटरीना ने तमिल फिल्मों में हाथ आजमाया और उन्हें फिल्म मल्लीस्वरी में काम करने का मौका मिल गया। इस फिल्म में काम करने के लिए कैटरीना को उस वक्त दक्षिण भारतीय फिल्मों में किसी भी एक्ट्रेस को ऑफर की जाने वाली फीस से ज्यादा पैसे मिले। कैटरीना अपनी तकदीर से जूझ ही रही थीं कि उनकी दोस्ती बॉलीवुड के गॉडफादर सलमान खान से हो गई… और फिर… सब बदल गया।

सलमान खान की मदद से कैटरीना कैफ को ‘मैंने प्यार क्यों किया’ में काम मिल गया और यह फिल्म हिट हो गई। इसके अलावा कैटरीना का फिल्म सरकार में भी छोटा सा रोल था और यह फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर अच्छी चली। कैटरीना की फिल्म नमस्ते लंदन, पार्टनर, वेलकम, रेस, सिंह इज किंग, अजब प्रेम की गजब कहानी, दे दना दन और राजनीति ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा काम किया। डेविड धवन, अनिल शर्मा, अब्बास-मस्तान, राजकुमार संतोषी, प्रियदर्शन, प्रकाश झा और अनीस बज्मी जैसे निर्देशकों के साथ काम करने के बाद कैटरीना एक मंझी हुई कलाकार बन चुकी थी। यहां तक पहुंचते-पहुंचते कैटरीना की हिंदी में भी काफी सुधार आ गया था। बाकी काम उनकी खूबसूरती कर जाती।

कैटरीना कैफ की अपकमिंग फिल्मों की बात करें तो 14 जुलाई 2017 को उनकी फिल्म जग्गा जासूस रिलीज होने जा रही है। इसी फिल्म की शूटिंग के दौरान कैटरीना और उनके बॉयफ्रेंड रणबीर कपूर का ब्रेकअप हो गया था। इसके बाद 2017 में ही रिलीज होने जा रही उनकी फिल्म टाइगर जिंदा है में वह एक बार फिर से सलमान खान के साथ नजर आएंगी। इससे पहले वह फिल्म एक था टाइगर में भी सलमान के साथ काम कर चुकी हैं। यह फिल्म 22 दिसंबर 2017 को सिनेमाघरों में रिलीज हो सकती है। इसके अलावा 2018 में भी कैटरीना की दो फिल्में आने जा रही हैं जिनमें अमिताभ बच्चन और आमिर खान की पहली बार साथ में आ रही फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान और आनंद एल. राय की एक अनटाइटल्ड फिल्म भी शामिल है। फिल्म में आमिर और अमिताभ के अलावा कैटरीना कैफ और फातिमा सना शेख अहम भूमिका निभाती नजर आएंगी।

SI News Today

Leave a Reply