Friday, March 29, 2024
featuredदुनिया

मिस साउथ अफ्रीका डेमी ने दस्ताने पहनकर की अश्वेत

SI News Today

दक्षिण अफ्रीका की ब्यूटी क्वीन डेमी ली नेल पीटर्स हाल ही में सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर आ गई हैं। डेमी ने एक सामाजिक कार्य में हिस्सा लिया था लेकिन उन्होंने शायद ही सोचा होगा कि काम करते हुए दस्ताने पहनने से उन्हें कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ जाएगा। दक्षिण अफ्रीका के सोवेटो शहर के एक अनाथालय में ब्यूटी क्वीन ने बच्चों के लिए दोपहर के खाने का इंतजाम कराया था। डेमी के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट (@Official_MissSA ) के मुताबिक खाने का अनाथ और एचआईवी जैसी गंभीर बीमारी से जूझ रहे बच्चों के लिए स्पेशल खाने का इंतजाम किया गया। इस कार्यक्रम के दौरान डेमी की बच्चों के साथ लंच करते हुए ली गई तस्वीरों ने ट्विटर पर उनकी मुश्किलें बढ़ा दीं।

लोगों ने उनकी बच्चों के साथ भेदभाव करने का आरोप लगाकर जमकर आलोचना की। कई लोगों ने उन पर रेसिस्ट होने के आरोप भी लगाए क्योंकि अनाथालय में ज्यादातर अश्वेत बच्चे मौजूद थे। वहीं कई लोगों ने डेमी की आलोचना करने के लिए एक अनोखा तरीका अपनाया। लोगों ने रोजमर्रा के ऐसे कामों जिन्हें करने के लिए दस्तानों की जरूरत नहीं होती, उन्हें दस्ताने पहन कर करते हुए तस्वीरें पोस्ट की। एक तस्वीर में डेमी दस्ताने पहन कर बच्चों के साथ खाना खाती हुई नजर आ रही हैं। इस तस्वीर को लेकर लोगों ने सवाल उठाए कि क्या वह हमेशा ही दस्ताने पहनकर खाना खाती हैं।

ट्विटर पर कड़ी आलोचना झेलने के बाद डेमी ने अपनी सफाई भी पेश की। डेमी ने कहा कि उन्होंने स्वच्छता बनाए रखने के लिए दस्तानों का इस्तेमाल किया था। उन्होंने ट्विटर पर एक वीडियो मैसेज पोस्ट किया, जिसमें उन्होंने अपनी सफाई पेश की। उन्होंने यह भी कहा कि अगर ऐसा करने से मैंने लोगों की भावनाओं को आहत किया है तो मैं उनसे माफी चाहती हूं। इस ट्वीट के बाद कई लोग उनके बचाव में भी आए। कुछ लोगों ने कार्यक्रम के दौरान उनकी बिना दस्तानों वाली तस्वीरें भी साझा की और उनका बचाव किया।

SI News Today

Leave a Reply