Saturday, April 20, 2024
featured

इस एक्टर ने मां को ग‍िफ्ट की 75 रु. की साड़ी!

SI News Today

लखनऊ: एक्टर और पॉलिटिशियन रवि किशन आज (17 जुलाई) को अपना 46वां बर्थडे मना रहे हैं। लेकिन एक समय ऐसा था जब ये एक्टर पार्टियां नहीं, बल्कि पेड़े और मिठाई खाकर बर्थडे मनाता था। यूपी के जौनपुर जिले के रहने वाले रवी किशन ने बचपन का एक किस्सा शेयर किया। उन्होंने बताया, एक बार अपने बर्थडे पर मैंने अखबार बेचकर 75 रुपए जुटाए और मां को साड़ी ग‍िफ्ट करने पहुंचा, लेक‍िन…।

बर्थडे पर मां को कुछ गिफ्ट देना था, इसलिए बेचा अखबार
– ”12-13 की उम्र में मेरा जन्मदिन आने वाला था। मैंने पहले ही सोच लिया था कि इस बार मां (जदावती देवी) को कुछ खास गिफ्ट दूंगा। इसके लिए मैंने अखबार बेचने की नौकरी कर ली। इसके लिए मुझे महीने का 25 रुपया मिलता था। इस काम के बारे में घरवालों को पता नहीं था। बहुत सोचने के बाद मुझे लगा कि मां को नई साड़ी गिफ्ट करनी चाहिए।”

– ”मैंने 3 महीने तक अखबार बेचा और 75 रु. जुटाए। इसके बाद, मार्केट से 75 रु. की साड़ी खरीदकर घर पहुंचा।”

मां ने मारा था जोर का थप्पड़, सच पता चला तो गले लगा लिया
– ”मैंने जैसे ही मां के हाथ में साड़ी रखी, वो भयानक गुस्सा हो गईं। उन्होंने बिना मुझसे कुछ पूछे जोर का थप्पड़ रसीद कर दिया। उन्होंने कहा, साड़ी खरीदने के लिए तुम्हारे पास पैसा कहां से आया।”

– ”रोते हुए मैंने अखबार वाली बात बताई। मैंने कहा-ये पैसे मैंने कहीं से चुराए नहीं हैं, बल्कि 3 महीने मेहनत करके अखबार बेचा है, उससे इकट्ठा किए हैं। मेरी बात सुनकर मां भी रोने लगी और मुझे गले लगा लिया।”

स्ट्रगल से भरा रहा मुंबई का सफर
– रवि किशन ने कहा- भले ही मुंबई में काम ढूंढने को लेकर मुझे स्ट्रगल करना पड़ा, लेकिन वो लाइफ काफी मस्त थी।

– मैंने इंडस्ट्री में शुरुआत 1992 से ही की थी, लेकिन मुझे इंडस्ट्री में सलमान खान की “तेरे नाम” फिल्म और टीवी शो “बिग बॉस” के जरिए पहचान मिली।

– मैंने कन्नड़ और तेलुगु फिल्मों में भी काम किया। मेरा सपना है, भोजपुरी फिल्म भी बॉलीवुड की तरह पॉपुलर हो और उसे भी सम्मान की नजरों से देखा जाए।

एक्टर से पॉलिटिशियन बने रवि किशन
– रवि किशन ने राजनीति में भी हाथ जमाया। उन्होंने कांग्रेस पार्टी से 2014 लोकसभा चुनाव जौनपुर से लड़ा था। लेकिन हार का सामना करना पड़ा। अभी हाल ही में उन्होंने भाजपा ज्वाइन किया है।

SI News Today

Leave a Reply