Friday, April 19, 2024
featured

‘जब हैरी मेट सेजल’ के गाने के क्रेडिट को लेकर भिड़े दो सिंगर

SI News Today

बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान और अनुष्का शर्मा की फिल्म “जब हैरी मेट सेजल” के हिट गाने बटरफ्लाई के लिए क्रेडिट को लेकर दो गायकों में ठन गई है। यह दो गायक हैं अमन त्रिखा और देव नेगी। हुआ कुछ यूं कि शाहरुख खान ने गाने की रिलीज के बाद अपने ट्विटर हैंडल से किए एक ट्वीट में गायक अमन त्रिखा के लिए लिखा- तुमने इस गाने को जिंदगी दे दी। अब गौर करने की बात यह है कि गाने का ज्यादातर हिस्सा देव नेगी ने गाया है। म्यूजिशियन चिरंतन भट्ट ने जब अपने फेसबुक अकाउंट से एक पोस्ट की तो उन्होंने देव के नाम को तरजीह दी। उन्होंने लिखा- जब हैरी मेट सेजल का गाना बटरफ्लाई बहुत हुनरमंद गायक देव नेगी ने गाया है। लेकिन हैरानी की बाद है कि इसका क्रेडिट अमन त्रिखा को दिया जा रहा है। मुझे लगता है कि इस गलतफहमी को दूर किया जाएगा और अमन खुद इस बात को साफ कर देंगे।

देव ने भी इस बात पर अपना पक्ष रखते हुए कहा कि गाने में मेल वॉयस मेरी है। शायद मेकर्स को गलतफहमी हो गई है। मैं इसके क्रेडिट के बारे में उनसे बात करूंगा। शाहरुख के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा कि गाने में शाहरुख की आवाज मेरी है। प्रीतम दा शायद व्यस्त होंगे और फिर उनके पास ऐसे मामलों को देखने का वक्त नहीं होता है। लेकिन यह गलत है। रिपोर्ट के मुताबिक गायक ने महज कुछ लाइनें ही गाई हैं। रिपोर्ट के मुताबिक त्रिखा ने कहा कि इस मामले को शांत कर पाना उनके बस के बाहर है। त्रिखा ने कहा- प्रीतम दा ने कॉल करके मुझसे गाना रिकॉर्ड करवाया था। दोनों ही गायकों को इसका श्रेय मिला है, दो दिक्कत किस बात की है। शाहरुख और बाकी सभी ने मेरे काम का संज्ञान लिया है। क्या वे सभी गलत है? मेरे लिए यह गर्व की बात इसलिए है क्योंकि उनके (शाहरुख खान) लिए गाया हुआ यह मेरा पहला गाना है।

त्रिखा ने कहा कि मुझे यूं ही क्रेडिट नहीं दे दिया गया। मैंने गाना रिकॉर्ड कराया है। मिक्सिंग के दौरान क्या हुआ वह मेरी समझ से बाहर है। उधर प्रीतम दा ने इस पर कहा कि किसी भी गाने के लिए सभी गायकों को श्रेय दिया जाता है। जग्गा जासूस में 35 गायकों ने अपनी आवाज दी है और सभी को श्रेय दिया गया है। यहां तक कि बजरंगी भाईजान के गाने सेल्फी लेले रे में नक्काश अजीज ने सिर्फ एक लाइन गाई थी लेकिन उन्हें इसका क्रेडिट दिया गया।

SI News Today

Leave a Reply