Friday, April 19, 2024
featuredटेक्नोलॉजी

इंटेक्स बनाएगी रिलायंस जियो के लिए 4जी फीचर फोन

SI News Today

रिलायंल जियो एक बार फिर बाजार में हलचल मचा सकती है। कंपनी का 4जी फीचर फोन इस साल अगस्त में बाजार में आ सकता है। बताया जा रहा है कि रिलायंस जियो ने इस फोन के लिए वेंडर के लिए इंटेक्स से साझेदारी की है। खबर के मुताबिक, इंटेक्स टेक्नोलॉजी की डायरेक्टर और बिजनेस हेड निधि मार्कडेय ने कहा कि इस फोन को भारत में इंटेक्स तैयार करेगी, हालांकि इसकी कीमत जिया ही तय करेगी और बिक्री भी उसी को करनी होगी।

मार्कडेय ने कहा, “हम इस 4जी फीचर फोन को इसी तिमाही में लॉन्च करेंगे लेकिन बाजार में इसकी बिक्री नहीं करेंगे। हम इस फोन को लेकर रिलायंस जियो से बातचीत कर रहे हैं, जिसपर जल्द ही फैसला हो जाएगा।” जियो इस तरह के फोन को कई कंपनियों से बनवाएगी, जिसमें चीन की भी एक फोन निर्माता कंपनी शामिल है। माना जा रहा है कि लंबे समय से जिस फोन का इंतजार किया जा रहा है उसे जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है। ऐसा करके रिलायंस जियो अपने ग्राहकों की संख्या में और तेजी से इजाफा करना चाहती है।

वॉयस के लिए VoLTE टेक्नोलॉजी सपोर्ट करने वाले इस 4जी फीचर फोन के ऑर्डर साइज के बारे में पूछने पर इंटेक्स एग्जिक्यूटिब ने कहा, “जियो ने हमें अनुमानित संख्या दी है। शुरुआत में हम ज्यादा फोन नहीं बनाएंगे क्योंकि पहले हम परखना चाहते हैं।” बता दें कि हाल ही में एक और रिपोर्ट आई थी जिसमें जियो के फोन की तस्वीरें सामने आने का दावा किया गया था।

तस्वीरों के साथ-साथ इसके फीचर्स का भी खुलासा किया गया था। इसकी तस्वीरें टेकपीपी नाम की वेबसाइट पर डाली गई थीं। वेबसाइट के मुताबिक, इसमें 2.4-इंच की डिस्प्ले, 512MB रैम, 4GB इंटरनल स्टोरेज होगी। वेबसाइट के मुताबिक, इसमें 2.4-इंच की डिसप्ले, 512MB रैम, 4GB इंटरनल स्टोरेज होगी।

SI News Today

Leave a Reply