Friday, March 29, 2024
featuredदेश

जस्टिन बीवर को चीन किया बैन, जाने वजह

SI News Today

कनाडा के मशहूर गायक जस्टिन बीवर को चीन में बैन कर दिया गया है। खबर के मुताबिक जस्टिन के ऑन स्टेज और ऑफ स्टेज बर्ताव ने चीनी अथॉरिटीज को यह एक्शन लेने पर मजबूर किया है। बीजिंग का सांस्कृतिक ब्यूरो ने अपनी वेबसाइट पर लिखा कि जस्टिन चीनी नागरिकों के कानों के लिए सूटेबल नहीं हैं। इस फैसले पर सवालिया निशान लगाने वालों के लिए अथोरिटी ने कहा- जस्टिन बीवर एक हुनरमंद गायक हैं लेकिन वह एक विवादित गायक भी हैं। जहां तक हमें मालूम है वह चीन में की गई पिछली परफॉर्मेंसेस और सोशल लाइफ में बुरे बर्तावों में संलिप्त रहे हैं। जिससे लोगों में गलत संदेश गया है।

हालांकि ब्यूरो ने किसी खास घटनाक्रम का जिक्र इस मामले में नहीं किया है लेकिन चीनी परफॉर्मिंग आर्ट के शुद्धिकरण के लिए गायक को बाहर करने का यह फैसला किया गया है। मालूम हो कि बीवर ने चार साल पहले चीन में परफॉर्म किया था और उस वक्त मशहूर चीन की दीवार पर उनके बॉडीगार्ड द्वारा उन्हें उठा कर ले जाने की तस्वीरों ने विवाद खड़े किए थे। गौरतलब है कि हाल ही में जब जस्टिन भारत आए थे तब संगीतकार कैलाश खेर ने कहा था कि जस्टिन बीबर का भारत में पहला संगीत कार्यक्रम होने जा रहा है और इसमें देश के किसी प्रसिद्ध गायक या गायिका के बजाय अभिनेत्री सोनाक्षी को प्रस्तुति के लिए चुना जाना अच्छा संकेत नहीं है, इसका अतंर्राष्ट्रीय स्तर पर गलत संदेश जाएगा।

जस्टिन ने उनके कंसर्ट का सबसे महंगा टिकट जिसकी कीमत तकरीबन 75000 रुपए थी को उस शख्स को देने का फैसला किया जो इसका वाकई हकदार है। उन्होंने यह टिकट मुंबई के एक ऑटोरिक्शा ड्राइवर को दिया जो कि रिक्शे के जरिए ही अपने बेटे के लिए रोटी का बंदोबस्त करता है। यह ऑटोरिक्शा ड्राइवर जस्टिन के गानों का दीवाना है और उन्होंने अपने इस फैन के लिए गोल्ड क्लास टिकट का बंदोबस्त कर दिया है।

SI News Today

Leave a Reply