Friday, March 29, 2024
featuredटेक्नोलॉजी

मुफ्त में मिलेगा jio 4जी फोन, कब से होगी प्री-बुकिंग जाने

SI News Today

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने एक बार फिर सालाना जनरल मीटिंग (AGM) में बड़ा धमाका किया है और मुफ्त के 4जी फीचर फोन की घोषणा की है। मुकेश अंबानी ने इस JioPhone को “इंडिया का स्मार्टफोन” बताया है। इसकी कीमत शून्य होगी लेकिन फोन के लिए 1500 रुपए सिक्योरिटी जमा करानी होगी, जोकि पूरी तरह रिफंडेबल होगी। यह राशि तीन साल बाद मिलेगी।

बता दें कि पिछले साल सितंबर माह में हुई AGM में कंपनी ने रिलायंस जियो को लॉन्च किया था। हालांकि जियो सिम केवल 4जी नेटवर्क पर आधारित था और फोन लगाने के लिए फोन में VoLTE टेक्नोलॉजी सपोर्ट करना जरूरी था। यही वजह थी कि जियो सिर्फ 4जी स्मार्टफोन यूजर्स तक ही सीमित रह गया था और बेसिक फोन यूजर्स उसकी पहुंच से दूर थे। इसलिए कंपनी ने अब JioPhone लॉन्च किया है जोकि एक फीचर फोन है और 4जी तकनीक सपोर्ट करता है। इसके साथ ही फोन में JioCinema, JioTV और JioMusic जैसी ऐप भी दी गई हैं।

मुकेश अंबानी ने कहा, “जियो का फोन पूरी दुनिया में सबसे सस्ता और इस्तेमाल में बेहतर होगा। 15 अगस्त से सभी फीचर फोन इस्तेमाल करने वालों को डिजिटल आजादी मिल जायेगी, जियो फोन पर असीमित डेटा उपलब्ध होगा।” 15 अगस्त से इस फोन का ट्रायल होगा। फोन की 24 अगस्त से प्री-बुकिंग करनी होगी। प्री-बुक करने वाले ग्राहकों को सितंबर 2017 से यह मिलना शुरू हो जाएगा।

क्या होंगे Jio 4G Phone के साथ ऑफर्स:
फोन के साथ वॉयस कॉलिंग हमेशा फ्री रहेगी और यह अलग-अलग डेटा पैक्स के साथ उपलब्ध होगा। जियो धन-धना-धन ऑफर की सभी सुविधाएं इसमें 153 रुपए प्रतिमाह के चार्ज पर मिलेंगी। जिसमें फ्री वॉयस, एसएमएस और अनलिमिटेड डेटा के साथ जियो ऐप्स का सब्सक्रिप्शन मिलेगा। इसके अलावा ग्राहक 309 रुपए के शुल्क में जियो केबल टीवी डिवाइस का भी आनंद ले पाएंगे।  इस डिवाइस के जरिए जियोफोन को ना सिर्फ स्मार्ट टीवी ही बल्कि किसी भी टीवी के साथ कनेक्ट किया जा सकेगा।

SI News Today

Leave a Reply