Thursday, March 28, 2024
featuredटेक्नोलॉजी

Jio फीचर फोन की लॉन्चिंग में दिखी ‘बाहुबली’ की धूम

SI News Today

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने शुक्रवार को रिलायंस जियो के मोस्ट अवेडट 4G फीचर लॉन्च किया। मुकेश अंबानी की ओर से यह फोन रिलायंस की 40वीं सालाना जनरल मीटिंग (AGM) में लॉन्च किया गया। इस दौरान उन्होंने रिलायंस के 40 साल के सफर के बारे में बताया और इसके लिए अपने पिता धीरूभाई अंबानी और मां कोकिलाबेन अंबानी के धन्यवाद किया। हॉल में मौजूद लोग जियो… जियो तथा वी लव जियो… वी लव जियो के नारे लगाते रहे। लॉन्चिंग के मौके पर मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी, बेटी ईशा अंबानी और बेटा आकाश अंबानी मौजूद रहे। फोन की खासियत के बारे में बताते हुए ईशा अंबानी ने बिग स्‍क्रीन पर फोन का डेमो दिया और इस बीच फिल्म बाहुबली-2 की क्लिप चलाई गई। बाहुबली क्लिप चलने के बाद जियो… जियो के नारे लगाने वाले बाहुबली देखकर तालियां बजानी शुरू कर दी। बाहुबली के ट्रेलर के बाद फोन में वंदे मातरम भी बजाया गया।

यही नहीं लॉन्चिंग के मौके पर डेमो देते हुए पीएम नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम ‘मन की बात’ को भी सुनाया गया। जियो के डॉयरेक्टर ईशा और आकाश अंबानी ने जियो के फीचर की विशेषताएं बताते हुए इंटेलिजेंट बताया क्योंकि यह फोन वाइस कमांड पर काम करेगा। इसमें इमरजेंसी बटन होगा। इसके अलावा इस फीचर फोन में आप म्यूजिक सुन सकेंगे, टीवी देख सकेंगे और सिक्योर्ड पेमेंट भी कर सकेंगे। जियो फोन की प्री-बुकिंग 24 अगस्त से शुरू होगी। प्री-बुक करने वाले ग्राहकों को सितंबर 2017 से यह मिलना शुरू हो जाएगा। फोन जीरो प्राइस पर मिलेगा। लेकिन इसके लिए आपको 1500 रुपए सिक्योरिटी मनी जमा करनी होगी, जो तीन साल बाद वापस हो जाएगी।

लॉन्चिंग के दौरान जब मुकेश अंबानी ने कंपनी के 40 साल के सफर के बारे में बताया है और अपने पिता धीरूभाई अंबानी को इस सफलता का श्रेय देते हुए श्रद्धांजलि दी तो उनकी मां कोकिलाबेन अंबानी भावुक हो उठीं और उनके आंखों से आंसू छलक आए। यह देखकर मुकेश अंबानी भी भावुक हो गए। पिता को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए मुकेश अंबानी ने कहा, ” यह उन्हीं का नजरिया और मूल्य है जिसने रिलायंस की इस शानदार यात्रा के लिए हमें निर्देशित किया। हम सब उनकी उपस्थिति महसूस कर सकते हैं।

SI News Today

Leave a Reply