Friday, March 29, 2024
featuredजम्मू कश्मीर

पुलिसवालों से भिड़ गए सेना के जवान

SI News Today

जम्मू कश्मीर में आर्मी और पुलिसवालों के बीच झगड़ा होने की खबर है। मिली जानकारी के मुताबिक, आर्मी के लोगों ने पुलिसवालों को गंडरबल जिले के पुलिस स्टेशन में घुसकर मारा। इस मारपीट में छह पुलिसवाले जख्मी हो गए। पुलिस ने केस रजिस्टर कर लिया है। कहा जा रहा है कि चेकप्वाइंट को लेकर झगड़ा हुआ था। घायल होने वालों में एक एएसआई भी शामिल है। उनके सिर पर गंभीर चोट है। इस घटना पर राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अबदुल्ला ने ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, ‘आर्मी ने पुलिस थाने में घुसकर पुलिसवालों को क्यों पीटा? प्रशासन को इसपर तुरंत कार्रवाई करनी चाहिए।’

एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने सेना के जवानों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। उन्होंने बताया कि इस झड़प में पुलिस चौकी में रखे रिकार्ड भी क्षतिग्रस्त हो गए। उन्होंने बताया कि घटना तब हुई जब सेना के जवान अमरनाथ यात्रा के बालटाल आधार शिविर से सादे कपडों में निजी वाहन में लौट रहे थे तो सोनमर्ग जांच चौकी पर पुलिसर्किमयों ने इन्हें रोका। लेकिन वाहन नहीं रुका और गांदेरबल की ओर आगे बढ़ने लगा।

उन्होंने बताया कि वाहक के नहीं रुकने पर सोनमर्ग पुलिस ने गुंड चांजचौकी पर तैनात पुलिसकर्मी को पूरे मामले की जानकारी दी और वाहन को आगे रोकने के लिए कहा। जैसे ही यह वाहन गुंड पहुंचा जांचचौकी पर तैनात पुलिसकर्मी ने वाहन को रोका और वाहन को आगे नहीं बढ़ने दिया क्योंकि यात्रा वाहनों के निकलने का वक्त निकल चुका था।

पुलिस ने सेना के जवानों को बताया कि उन्हें किसी भी यात्रा वाहन को आगे नहीं बढ़ने देने के सख्त निर्देश हैं क्योंकि आगे बढ़ने पर खतरा हो सकता है। अधिकारी ने बताया कि इसके बाद जवानों ने 24 राष्ट्रीय रायफल्स की यूनिट से अपने सहयोगियों को बुला लिया जो कि वहां पहुंच गए और उन्होंने कथिततौर पर पुलिसर्किमयों के साथ मारपीट की। उन्होंने बताया कि इसके बाद जवान पुलिस थाने में घुस गए, तोड़फोड़ की, वहां रखे रिकॉर्ड को क्षतिग्रस्त किया और ड्यूटी पर तैनात पुलिसर्किमयों के साथ मार पीट की।

घटना में सहायक उपनिरीक्षक सहित सात पुलिसकर्मी घायल हो गए और उन्हें उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। सेना के वरिष्ठ अधिकारी और पुलिस घटना की जांच के लिए मौका ए वारदात पर पहुंच गए हैं।

SI News Today

Leave a Reply