Friday, March 29, 2024
featured

विराट कोहली की तरह स्टाइलिश हैं उनके भाई-भाभी

SI News Today

टीम इंडिया के कप्तान और दुनिया के मौजूदा सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज विराट कोहली की बैटिंग का शायद ही कोई दीवाना न हो। बड़े-बड़े धुरंधर गेंदबाजों की आग उगलती गेंदों के आगे जब कोहली का बल्ला चलता है तो कोई भी स्कोर नामुमकिन नहीं रहता। अब तक 28 वनडे शतक ठोक चुके कोहली सबसे तेज 8000 रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। लक्ष्य का पीछा करने के मामले में तो उनका रिकॉर्ड और भी शानदार है। विराट कोहली जितने स्टाइलिश खिलाड़ी हैं, उतने ही अच्छे बेटे और भाई भी हैं। विराट कोहली की मां से तो ज्यादातर लोग परिचित हैं, लेकिन उनके परिवार में और कौन-कौन हैं। आइए आपको बताते हैं।

विराट कोहली का जन्म दिल्ली के एक पंजाबी परिवार में हुआ था। उनकी मां एक हाउस वाइफ हैं और पिता प्रेम कोहली (54) की साल 2006 में ब्रेन स्ट्रोक के कारण मौत हो गई थी। वह एक क्रिमिनल लॉयर थे। विराट कोहली की एक बड़ी बहन भावना एक बड़ा भाई विकास, भाभी चेतना और भांजा आर्य कोहली है। विराट अपनी मां और भाई के साथ रहते हैं। विराट महज 18 साल के थे, जब उनके पिता चल बसे। उस वक्त कोहली दिल्ली की रणजी टीम की ओर से खेल रहे थे। पहले दिन कर्नाटक ने पहली पारी में 446 रन बनाए। दूसरे दिन दिल्ली की टीम मुश्किल में पड़ गई। उसे पांच विकेट गिर चुके थे। विराट एंड कंपनी के सामने मैच बचाने की चुनौती थी।

दिन खत्म होने तक विराट कोहली और विकेटकीपर पुनीत बिष्ट की मदद से दिल्ली का स्कोर 103 रन पहुंच गया। कोहली 40 रन पर नाबाद थे। लेकिन उसी रात विराट के लिए सब कुछ बदल गया। 19 दिसंबर 2016 की रात प्रेम कोहली का निधन हो गया। बात ड्रेसिंग रूम तक पहुंच गई थी। लेकिन सब लोग उस वक्त हैरान रह गए, जब विराट कोहली मैदान पर उतरे। उन्होंने 90 रन बनाकर दिल्ली को फॉलोअॉन से निकाला। इसके बाद वह कैसे आउट हुए यह देखा और फिर पिता के अंतिम संस्कार के लिए चले गए। उस रात ने विराट कोहली को एक लायक क्रिकेटर में तब्दील कर दिया।

पिता के साथ विराट:

विराट अकसर अपनी मां के साथ सोशल मीडिया पर फोटो डालते रहते हैं। उनकी मां ने बताया था कि विराट किचन में भी उनकी हेल्प कराते हैं। वहीं विराट के भाई विकास कोहली सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं और अपने हेयरस्टाइल और अलग-अलग लुक्स की तस्वीरें पोस्ट करते रहते हैं। इसके अलावा वह सोशल पार्टीज में अपनी पत्नी चेतना के साथ भी नजर आते हैं। कई बार आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलौर का मैच भी वह देखने आए हैं।  विराट की तरह विकास भी फिटनेस फ्रीक हैं। उन्होंने जिम में वर्कआउट की फोटोज भी अपलोड की हैं। विराट की एक बड़ी बहन भी हैं, जिनका नाम भावना है। उनकी शादी संजय ढिंगरा से हुई है।

SI News Today

Leave a Reply