Friday, March 29, 2024
featuredदेश

तेजस्वी बोले RSS से- ऐसा मंत्र मारो की बेरोज़गारों को मिले नौकरी

SI News Today

भ्रष्टाचार के आरोपों में जांच का सामना कर रहे तेजस्वी यादव ने राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ पर निशाना साधा है। एक खबर सामने आई थी, जिसमें कहा गया था कि आरएसएस मंत्र, जाप से चीन को काबू करना चाहता है। इसके लिए उसने लोगों से गुहार लगाई कि पूजा या नमाज से पहले पांच बार इस चीन विरोधी मंत्र का जाप करें। इस पर निशाना साधते हुए तेजस्वी यादव ने अपने ट्वीट में लिखा- “प्रिय RSS, तनिक एको मंत्र ऐसा फूंको ना जिससे देश के सभी बेरोजगार युवाओं को नौकरी मिलें, गरीबी का समूल नाश हो।” तेजस्वी इससे पहले भी बीजेपी और आरएसएस पर निशाना साधते रहे हैं। उनके इस ट्वीट पर सोशल मीडिया यूजर्स ने उनसे अपने पिता आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के कार्यकाल में कितने लोगों को नौकरी देने के बारे में पूछा है।

किशन झा नाम के शख्स ने लिखा- “एक बार बाबूजी से पूछो 20 साल राज किये बिहार में, घण्टा नौकरी नही मिला किसी को, तभी तो आज हम दिल्ली में मजदूरी कर रहे हैं।” राजीव कुमार नाम के यूजर ने लिखा- “आप के बाप जो 30 साल से बिहार में हेमा मलिन के गाल के जैसा सड़क बना रहे है! और आपके पिता जी के सहयोग से पूरा बिहार दिल्ली में रिक्शा चला रहा है!” हरमनप्रीत कौर नाम की यूजर ने लिखा- प्रिय तेजस्वी, भारत में धन और बल दोनो की कमी नही है पर आपके परिवार जैसे बड़े पेट वालो की संख्या बहुत अधिक है जिसके कारण गरीबी दिखाई पडती है।” सुमित सिन्हा ने कहा, “RSS को ज्ञान बांटे की जरूरत नहीं है।”

भारत और चीन के बीच रिश्तों में तल्खी के बीच खबर प्रकाशित हुई थी। जिसमें कहा गया था कि आरएसएस एक मंत्र जाप से चीन को काबू करना चाहता है। आरएसएस चीन की “असुर शक्ति” (बुरी) को इस मंत्र से काबू में करने की बात कह रहा है। हिंदू हो या मुसलमान, संगठन ने मंत्र का जाप सभी धर्मों के लोगों से प्रार्थना करने से पहले करने की अपील की है। सभी भारतीय से “कैलाश, हिमालय और तिब्बत चीन की असुर शक्ति से मुक्त हों” मंत्र का जाप पूजा या नमाज से पहले पांच बार करने की अपील की गई है। इस मुद्दे को लेकर आरएसएस की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य इंद्रेश कुमार ने इंडिया टुडे से बातचीत में कहा, “इससे न सिर्फ चीन को नुकसान पहुंचेगा, बल्कि यह हमारी आध्यात्मिक ऊर्जा को भी बढ़ाएगा और सकारात्मक प्रभाव होगा।” भारत और चीन के बीच करीब महीने से डोकलाम को लेकर विवाद चल रहा है। इस बीच चीन की सरकारी मीडिया द्वारा भारत को इस मुद्दे पर पीछे हटने की धमकी दी जा रही है, लेकिन भारत अपने रुख पर अड़ा हुआ है।

SI News Today

Leave a Reply