Friday, April 19, 2024
featured

मुंबई में सुनील शेट्टी ने फैला रखा है अपने बिजनेस का साम्राज्य

SI News Today

बॉलीवुड एक्टर्स जिन्हें हम बड़े पर्दे पर देखने के आदी हैं उनकी एक और भी जिंदगी होती है जिनसे हम में से ज्यादातर लोग अनभिज्ञ होते हैं। इंडस्ट्री के कई कलाकार अभिनय के साथ-साथ और भी कई काम करते रहते हैं जिनकी जानकारी उनके फैन्स को कई बार नहीं होती है। तो आज बात करते हैं ऐसे ही एक एक्टर सुनील शेट्टी के बारे में जिन्होंने जब तक बड़े पर्दे पर काम किया तब तक अपने फैन्स को दीवाना बना कर रखा और जब उन्हें पर्दे पर काम मिलना कम हो गया तो तो उन्होंने बिजनेस करने का फैसला किया। वर्तमान में जब उन्हें फिल्में करने का मौका मिलता है तो वह फिल्में करते हैं और बाकी वक्त वह अपना बिजनेस संभालते हैं।

सुनील शेट्टी का मुंबई में रेस्त्रां बिजनेस है। वह मिसचीफ डाइनिंग बार और क्लब एच20 के मालिक हैं। वह इन दोनों जगहों का संचालन और देखरेख संभालते हैं। इसके अलावा हाकिम आलिम के सलून्स में सुनील का 50 प्रतिशत शेयर है। एक रिपोर्ट के मुताबिक सुनील ने पैसे को कुछ इस तरह इनवेस्ट किया है कि उन्होंने छोटी-छोटी जगहों पर अलग-अलग पैसे लगा रखा है। यानि वह पूरी तरह से लॉस के रिस्क में कभी भी नहीं है। हालांकि इससे जरूर उन्हें अपना ध्यान एक से ज्यादा जगहों पर लगाना पड़ता होगा। लेकिन पावर डिस्ट्रीब्यूशन के तरीके से ऐसा किया जाना संभव है।

सेलेब्रिटी करी डॉट कॉम की एक रिपोर्ट के मुताबिक सुनील की सालाना आय तकरीबन 100 करोड़ रुपए है। वह एक एक्टर एंट्रप्रन्योर हैं। पॉपकॉर्न मोशन पिक्चर्स नाम से सुनील का एक प्रोडक्शन हाउस है जिससे वह रक्त, भागम भाग और खेल जैसी फिल्मों का प्रोडक्शन कर चुके हैं। आर हाउस नाम का एक फैशन बुटीक भी सुनील संभाल रहे हैं। तो इस तरह सुनील शेट्टी कई सारे काम एक साथ संभाल रहे हैं।

SI News Today

Leave a Reply