Tuesday, April 16, 2024
featured

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ देखते वक्त क्या आपने किया इन 5 गलतियों पर गौर?

SI News Today

सब टीवी पर प्रसारित होने वाले धारावाहिक “तारक मेहता का उल्टा चश्मा” ऐसे धारावाहिकों में शामिल है जिन्हें पूरा परिवार साथ बैठ कर देखना पसंद करता है। दिशा वकानी, दिलीप जोशी, भव्य गांधी, मुनमुन दत्ता और शैलेश जोशी जैसे कई एक्टर्स की स्टार कास्ट वाला इस शो का हर किरदार अपने आप में अनूठा है। क्योंकि यह एक हल्का फुल्का कॉमेडी शो है तो इसे इंजॉय करते वक्त इसमें दिखाई जाने वाली कई ऐसी चीजें आप मिस कर जाते हैं जो कि लॉजिकली गलत हैं। आइए आज हम आपको बताते हैं इस शो में दिखाई गई ऐसी ही कुछ चीजों के बारे में जो कि तार्किक रूप से गलत हैं लेकिन शो का मजा लेने के चक्कर में लोग इन चीजों पर गौर नहीं कर पाते हैं। तो चलिए शुरू करते हैं।

1. शो में ऐसा दिखाया गया है कि दया को जब भी जेठालाल बुलाता है तो वह बेडरूम से होकर आती है। यानि किचन में जाने का रास्ता बेडरूम से होकर गुजरता है। हालांकि जब बेडरूम के अंदर के दृश्य दिखाए जाते हैं तो वहां किचन में जाने का कोई दरवाजा नजर नहीं आता।

2. जेठालाल के बाथरूम के दृश्यों की बात करें तो इसे अलग-अलग एपिसोड्स में अलग-अलग ढंग से दिखाया गया है। कुछ एपिसोड्स में इस बाथरूम को बहुत बड़ा तो कुछ एपिसोड्स में इस बाथरूम को बहुत संकरा दिखाया गया है।

3. जब भी शो में दया भाभी के किचन के दृश्य दिखाए जाते हैं तो खिड़की के बाहर कभी तो गोकुल धाम सोसायटी नजर आती है, और कभी कोई और इमारत।

4. टप्पू सेना पहली कक्षा से कॉलेज तक पहुंच चुकी हैं। यानि काफी वक्त बीत चुका है, लेकिन शो में सभी किरदारों की शक्लें और उनके परिवार उतने के उतने हैं। यहां तक कि दया भाभी और बबिता के तो बच्चा तक नहीं हुआ है।

5. दया भाभी अक्सर अपनी मां से फोन कॉल पर बात करती नजर आती हैं। लेकिन शो के 2 हजार से ज्यादा एपिसोड पूरे हो जाने के बावजूद अब तक उनकी मां को शो में नहीं दिखाया गया है।

SI News Today

Leave a Reply