Friday, March 29, 2024
featuredबिहार

नीतीश कुमार के मंत्री ने कुत्‍ते से की CBI की तुलना

SI News Today

बिहार के आपदा प्रबंधन मंत्री चंद्रशेखर द्वारा केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की तुलना ‘कुत्ते’ से करने के बाद बिहार की राजनीति गर्म हो गई है। बिहार में मुख्य विपक्षी पार्टी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मंत्री चंद्रशेखर को मंत्रिमंडल से बर्खास्त करने की मांग की है। नीतीश सरकार के मंत्री प्रोफेसर चंद्रशेखर ने रविवार को राजद कार्यकर्ताओं की एक बैठक में कहा, “राजद अध्यक्ष लालू जी से पांच गुना से ज्यादा संपत्ति रखने वाले यहां एक हजार परिवार होंगे, परंतु किसी पर डंडा नहीं चलेगा, किसी के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) नहीं है, किसी के लिए सीबीआई नहीं है। मगर लालू के संपूर्ण परिवार को दफना देने के लिए ईडी भी है और सीबीआई भी है।

उन्होंने आगे कहा, “भाजपा के लोग संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) के जमाने में कहते थे कि सीबीआई तो सरकार का ‘तोता’ है। अब क्या हो गया उनको? ‘तोता’ नहीं अभी तो ‘कुत्ते’ जैसा हाल भी नहीं है उसका।”

इस बयान के बाद भाजपा के वरिष्ठ नेता और विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता प्रेम कुमार ने सोमवार को कहा कि किसी भी संवैधनिक संस्था पर ऐसे बयान देना उचित नहीं है। उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से ऐसे बयान देने वाले मंत्री को तत्काल बर्खास्त करने की मांग करते हुए कहा कि ऐसे बयान देने वाले लोगों को मंत्रिमंडल में नहीं रखा जा सकता।

उल्लेखनीय है कि पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव पर सीबीआई ने भ्रष्टाचार के एक मामले में प्राथमिकी दर्ज कराई है, जिसके बाद से राजद के नेता केंद्र सरकार पर सीबीआई का दुरुपयोग करने का आरोप लगा रहे हैं।

SI News Today

Leave a Reply