Friday, April 19, 2024
featuredदेशरोजगार

भर्ती: सरकारी नौकरी पाने का अच्छा अवसर

SI News Today

झारखंड लोक सेवा आयोग (JPSC) ने हेडमास्टर पदों के लिए भर्ती निकाली है और इस भर्ती में 668 उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। इस भर्ती में 21 अगस्त तक उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती में उम्मीदवारों को आरक्षण संबंधी नियमों के आधार पर आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को कई आयु सीमा और आवेदन फीस आदि में छूट दी जाएगी। अगर आप भी इस भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं और इन पदों के योग्य हैं तो आप आवेदन करने की आखिरी तारीख से पहले ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। इस पद पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों की पे-स्केल 9300 रुपये से 34800 रुपये होगी और इस पद की ग्रेड पे 5400 रुपये प्रति महीना तय की गई है।

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को संबंधित विषय में बीएड पास होना आवश्यक है। आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 35 और अधिकतम आयु 50 साल होनी चाहिए। यह आयु 1 जनवरी 2017 के आधार पर तय की जाएगी। इस आयु सीमा में ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 2 साल, ओबीसी महिला उम्मीदवारों को 3 साल और एससी-एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 5 साल की छूट दी जाएगी। इन सभी पदों पर चयनित होने के बाद सभी उम्मीदवारों को झारखंड में काम करना होगा। उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और पर्सनल इंटरव्यू के व्यक्तिगत प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा।

आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को फीस का भुगतान करना होगा और इसमें अनारक्षित वर्ग व बीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 600 रुपये फीस का भुगतान करना होगा और एससी-एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 150 रुपये फीस का भुगतान करना होगा। यह फीस डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, इंटरनेट बैंकिंग या एसबीआई क्लेक्ट के माध्यम से जमा की जा सकती है। अगर आप इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आप आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और उसके बाद www.jpsc.gov.in पर क्लिक करें और उसके बाद आवेदन कर दें। आवेदन करने के बाद फॉर्म का प्रिंट आउट निकालकर रांची कार्यालय में भेजना होगा। इस भर्ती के लिए 22 जुलाई 2017 से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 5 सितंबर 2017 तक इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

SI News Today

Leave a Reply