Friday, March 29, 2024
featuredदेश

राष्ट्रपति ट्विटर पर सिर्फ इन्हें करते हैं फॉलो

SI News Today

रामनाथ कोविंद देश के 14वें राष्ट्रपति बन चुके हैं। राष्ट्रपति भवन में भव्य समारोह में उन्होंने शपथ ग्रहण की। संसद के केंद्रीय कक्ष में सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश जेएस खेहर ने उन्हें पद की शपथ दिलायी। नवनिर्वाचित राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने मंगलवार को भारत के 14वें राष्ट्रपति के रूप में शपथ ग्रहण करने के थोड़ी देर बाद संविधान की रक्षा और पालन करने का वचन दिया। उन्होंने साथ ही न्याय, स्वंतत्रता और समानता के मूल्यों के पालन का भी वचन दिया। कोविंद ने संसद सदस्यों और मुख्यमंत्रियों समेत विभिन्न गणमान्य व्यक्तियों को संबोधित करते हुए कहा कि अनेकता में एकता भारत की ताकत है।

रामनाथ कोविंद के राष्ट्रपति बनते ही प्रेसीडेंट ऑफ इंडिया के ऑफिसियल ट्विटर अकाउंट से पहली बार ट्वीट किया गया। इस अकाउंट से 30 ट्वीट किये गए जिसमें शपथ ग्रहण में दिये उनके भाषण के अंश थे। प्रेसीडेंट ऑफ इंडिया का ये अकाउंट 20 जुलाई को बनाया गया। राष्ट्रपति के इस टविटर अकाउंट को 30 लाख से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं, लेकिन प्रेसीडेंट ऑफ इंडिया ट्विटर पर सिर्फ एक शख्स को फॉलो करते हैं।

प्रेसीडेंट ऑफ इंडिया द्वारा फॉलो किये जाने वालों में जो एकलौता नाम है वो नाम देश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी का है। इस अकाउंट से देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी या फिर उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी को भी फॉलो नहीं किया गया है।

आपको बता दें कि प्रणव मुखर्जी का ये अकाउंट उनके राष्ट्रपति रहने के दौरान का है। इस अकाउंट से प्रणव मुखर्जी ने आखिरी ट्वीट 24 जुलाई को किया है। अपने आखिरी ट्वीट में पूर्व उपराष्ट्रपति ने लिखा है कि आप लोगों ने मुझे जो प्यार और सहयोग दिया उसके लिये धन्यवाद, कल जब मैं आपसे मिलूंगा तब एक राष्ट्रपति की जगह एक आम नागरिक की तरह मिलूंगा।

SI News Today

Leave a Reply