Thursday, April 25, 2024
featuredटेक्नोलॉजी

स्मार्टफोन Yu Yunique 2 भारत में हुआ लांच

SI News Today

स्मार्टफोन बनाने वाली देसी कंपनी माइक्रोमैक्स के यू टेलीवेंचर्स ब्रॉड ने अपना नया स्मार्टफोन  Yu Yunique 2 भारत में लॉन्च कर दिया है। यह एक सस्ता स्मार्टफोन है। इस स्मार्टफोन की सेल 27 जुलाई को दोपहर 12 बजे से शुरू होगी। इस स्मार्टफोन को केवल ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट फ्लिपकार्ट पर ही सेल किया जाएगा। इसे शैंपेन और कोल ब्लैक कलर में लॉन्च किया गया है। कंपनी ने इसकी कीमत 5,999 रुपये रखी है। इस स्मार्टफोन के फीचर्स की बात करें तो इसमें 5 इंच की एचडी डिस्प्ले दी गई है। इसके साथ ही डिस्प्ले पर गोरिल्ला ग्लास 3 प्रोटेक्शन भी दिया गया है। इसमें 1.3 गीगाहर्ड्ज का क्वाडकोर मीडिया टेक MT6737 SoC प्रोसेसर दिया गया है। अच्छी स्पीड के लिए फोन में 2GB की रैम दी गई है। ग्राफिक्स के लिए माली टी720-एमपी1 650 इंटिग्रेटेड है। इस स्मार्टफोन में 16GB की इंटरनल मैमोरी दी गई है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड से 64 GB तक बढ़ाया जा सकता है।

कैमरे की बात करें तो इसमें एलईडी फ्लैश के साथ 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। यह स्मार्टफोन गूगल के लेटेस्ट एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम नूगा 7 पर काम करता है। कनेक्टिविटी के लिए इस स्मार्टफोन में 4जी वोल्ट नेटवर्क सपोर्ट दिया गया है। यह फोन डुअल सिम सपोर्ट के साथ आता है।

इसके अलावा इसमें एफएम रेडियो, ब्लूटूथ, वाई-फाई 802.11 बी/जी/एन और यूएसबी कनेक्टिविटी भी दी गई है। पावर बैकअप के लिए इस फोन में 2,500mAH की बैटरी दी गई है। इसका डाइमेंशन 72.7x145x9.15 मिलीमीटर का है। इस फोन में 159 ग्राम वजन है। प्रॉक्सिमिटी सेंसर, लाइट सेंसर और एक्सेलेरोमीटर भी इस स्मार्टफोन में दिए गए हैं।

गौरतलब है कि हाल ही में कंपनी ने अपना यू यूरेका ब्लैक स्मार्टफोन लॉन्च किया था। जिसकी कीमत 8,999 रुपये है। यू यूरेका ब्लैक में 5 इंच की फुल एचडी डिसप्ले दी गई है। सुरक्षा के लिहाज से इस पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 प्रोटेक्शन दी गई है। यूरेका ब्लैक में क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 430 प्रोसेसर दिया गया है। इसमें 4GB की रैम दी गई है। फोन में 32GB की इंटरनल मेमोरी दी गई है।

इसकी इंटरनल मेमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड से 64GB तक बढ़ाया जा सकता है। फोटोग्राफी के लिए यूरेका ब्लैक में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। वहीं, वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए फोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। यूरेका ब्लैक के दोनों ही कैमरों में फ्लैश की सुविधा दी गई है। वहीं फोन में पावर बैकअप के लिए 3,000mAH की बैटरी दी गई है।

SI News Today

Leave a Reply