Friday, April 19, 2024
featured

फरहान अख्तर की फिल्म लखनऊ सेंट्रल ट्रेलर हुआ रिलीज

SI News Today

फरहान अखतर की अपकमिंग फिल्म लखनऊ सेंट्रल का 27 जुलाई को ट्रेलर रिलीज कर दिया गया है। इस फिल्म में फरहान एक जेल कैदी के तौर पर नजर आ रहे हैं। जिसका नाम किशन मोहन गिरहोत्रा है। किशन एक भोजपुरी गायक बनना चाहता है और रवि किशन के साथ ही मनोज तिवारी का बहुत बड़ा फैन है। वो उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद का रहने वाला है। ट्रेलर में दिखाई देता है कि कैसे किशन को मनोज तिवारी से मिलने का मौका मिलता है लेकिन उनका बॉडी गार्ड उन्हें तिवारी के पास नहीं जाने देता। इसलके अलावा गिरहोत्रा ने जो सीडी अपने आदर्श के लिए बनाई होती है उसे भी तोड़ देता है।

इसके बाद फरहान को हत्या के आरोप में लखनऊ सेंट्रल जेल भेज दिया है। जहां रोनित रॉय जेलर हैं। रोनित के किरदार को ग्रे शेड में दिखाया गया है। जेल में अख्तर और दूसरे लोगों को काफी प्रताड़ित किया जाता है। इसके बाद डायना पेंटी की एंट्री होती है जिन्हें लखनऊ सेंट्रल के कैदियो का एक बैंड बनाने का मौका मिलता है। फरहान सिंगर हैं इसलिए वो गिप्पी ग्रेवाल, दीपक डोबरियाल, ईनाम-उल-हक और राजेश शर्मा के साथ मिलकर बैंड बनाते हैं। किशन का सपना बैंड बनाने का है जबकि प्लान भागने का है। बैंड के सदस्य प्लान करते हैं कि कैसे वो इस बैंड की आड़ में इस जेल से छुटकारा पा सकते हैं। यही है फिल्म की कहानी।

ट्रेलर को फरहान ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर करते हुए लिखा- क़ैदी क्र. 1821 आपके मनोरंजन के लिए लाया है लखनऊ सेंट्रल  का ट्रेलर। लखनऊ सेंट्रल को रंजीत तिवारी ने डायरेक्ट किया है और यह 15 सितंबर को रिलीज की जाएगी। फिल्म को निखिल आडवाणी ने प्रोड्यूस किया है। फिल्म के बारे में एक समाचार एजेंसी से बात करते हुए उन्होंने कहा था- हम इस प्रोजेक्ट को लेकर काफी एक्साइटिड हैं क्योंकि यह एक यूनिक कॉन्सेप्ट है जो जेल के कैदियों की पृष्ठभूमि पर बना है। इसकी दमदार स्टार कास्ट फिल्म में और ज्यादा चार्म और कौतूहल पैदा करने में कामयाब रहेगी। हम इस ड्रामा को दर्शकों के सामने पेश करने का इंतजार नहीं कर सकते।

गोरेगांव में अपने बड़े सेट की वजह से भी फिल्म ने सुर्खियां बटोरी थीं। निखिल आडवाणी ने कहा कि मैं जेल के सेट को बहुत बड़ा और डरावना बनाना चाहता था। निर्माताओं ने इसके लेआउट को 3डी मॉडल में बनाया है। फरहान की बात करें तो फिल्म में अपने किरदार के लिए उन्होंने मनोज तिवारी और रवि किशन की कई भोजपुरी फिल्में देखी थी। फरहान ने बांके बिहारी विधायक (2007), धमाल कइला राजा (2011), हमार देवदास (2012) और ससुरा बड़ा पैसावाला (2004) जैसी फिल्में देखी थी।

SI News Today

Leave a Reply