Thursday, April 25, 2024
featured

बिहारी कहकर धोनी को चिढ़ाते थे साथी खिलाड़ी

SI News Today

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी काफी कूल मिजाज के माने जाते हैं लेकिन जब वो टीम के साथ जुड़े तो शुरुआती दौर में उन्हें युवी समेत साथी खिलाड़ी बिहारी कहकर पुकारते थे। धोनी को इस बात का बुरा भी लगता लेकिन वह ये बखूबी समझते कि साथी खिलाड़ी ये सब मजाकिया अंदाज में कहते हैं तो इसे माही इग्नोर कर दिया करते थे। मगर एक बार युवराज सिंह ने उन्हें कुछ ऐसा कहा, जिसपर धोनी ने आखिरकार अपनी चुप्पी तोड़ ही दी।

दरअसल हुआ यूं कि युवराज सिंह धोनी से पहले ही टीम में अपनी जगह बना चुके थे। माही 2005 में जब भारतीय टीम से जुड़े तो वह अक्सर चौके-छक्के लगाने की फिराक करते और ऐसे में अपना विकेट भी गंवा बैठते। ऐसे में अक्सर युवराज सिंह उन्हें चिढ़ाते और कहते कि चौके-छक्के लगाने से कुछ नहीं होता, मैच जिताने वाली इनिंग भी खेलनी पड़ती है।

एक दिन महेंद्र सिंह धोनी इस बात पर बेहद गुस्सा गए और उन्होंने पलटकर युवी को कहा कि तुम हमेशा गुस्से में क्यों रहते हो? माही का ये जवाब सुन युवराज सिंह को भी अपनी गलती का एहसास हुआ और आलम ये रहा कि आगे चलकर दोनों बेहद खास दोस्त बन गए।

बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी ने 296 वनडे मैचों में 88.07 की स्ट्राइक के साथ 9496 रन बनाए हैं। इस दौरान धोनी ने 10 शतक और 64 अर्धशतक जड़े हैं। वहीं बात टेस्ट की करें तो 90 मैचों में उन्होंने 16 बार नाबाद रहते हुए 4876 रन बनाए हैं। धोनी वनडे और टेस्ट को मिलाकर 529 कैच और 132 स्टंप आउट कर चुके हैं।

धोनी मैच के दौरान भी बेहद कूल रहते हैं। आलम ये रहता है कि बेहद कम ही मौके पर वो गुस्सा करते दिखे हैं। अपनी कप्तानी में माही अपने अनोखे ही अंदाज में साथी खिलाड़ियों को टोक दिया करते थे ताकि किसी को उनकी बात का बुरा ना लगे।

SI News Today

Leave a Reply