Wednesday, March 27, 2024
featuredलखनऊ

योगी आदित्यनाथ: चांदनी रात चोरों को अच्छी लगती है

SI News Today

लखनऊ! यूपी विधानसभा में गुरुवार को बजट सत्र की चर्चा के दौरान सीएम योगी अदित्यनाथ ने विरोधियों पर जमकर वार किया । इतना ही नही, अपने सरकार के कामकाज को भी सीएम ने गिनाया। सदन में अपनी स्पीच के दौरान सीएम आदित्यनाथ ने कहा कि चार महीने में उनकी सरकार में कोई दंगा नहीं हुआ । विरोधियों पर वार करते हुए सीएम ने कहा कि उन्हें सदन का बहिष्कार नहीं करना चाहिए, बल्कि सदन की कार्यवाही में भागीदार बनना चाहिए। वहीं आज की कार्यवाही के साथ विधानसभा की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हो गई।

57 मिनट लंबे भाषण में क्या बोले योगी
-बजट सत्र के अंतिम दिन योगी आदित्यनाथ ने कहा, “ सभी विधायकों को दो-दो गांव को गोद लेना चाहिए। इसके साथ ही सभी विधआयकों को 100 हैंडपंप का तोहफा भी देना चाहिए।‘’

-संत हमेशा कड़वा होता है। विपक्ष अगर सदन में होता, तो बेहतर होता।

-बीजेपी सरकार ने प्रत्येक नागरिक को बगैर भेद भाव के सुरक्षा देने के लिए प्रतिबद्ध है, इसी कारण सुरक्षा को लेकर बजट में पर्याप्त व्यवस्था की गई है।

– पिछली सरकार में डायल 100 की गाड़ियां पुलिस वसूली के अड्डे बन गए थे।उनकी सरकार ने डायल 100 की व्यवस्था को बेहतर किया है।

-“चांदनी रात चोरों को अच्छी नहीं लगती’’, इसी तरह उन लोगों को भी सरका के काम करने का तरीका पसंद नहीं आ रहा है। हालांकि, जनता उन्हें पहले ही सबक सिखा चुकी है, विपक्ष हर गलत बात के लिए आवाज उठाता है। विरोधियों को एंटी रोमियो स्कवॉयड पर आपत्ति थी, इन्हें अवैध बूचड़खाने में भी आपत्ति थी, हमारे सहयोगियों को आपत्ति इस बात से है कि उनकी सरकार कार्यवाही क्यों कर रहे हैं।

-30 जून तक ग्राम समाज की एक लाख 17 हजार 97 हेक्टेयर भूमि अभी तक जानकारी में आई है जिसपर अवैध कब्जे है , जिसमें काफी संख्या में कब्जों को हटाया गया है।इस जमीन को छुड़ाने के लिए जो खर्च आएगा, वह भी इन्हीं भू-माफियाओं से लिया जाएगा।

-विपक्ष पर वार करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा, “उन्होंने कानून व्यवस्था खराब होने का आरोप लगाया, जिन लोगों ने इस प्रदेश को गुंडे माफियाओ का चारागाह बना दिया था। हमारी सरकार आने के बाद क्राइम रेट में कमी आई है। पिछली सरकार में एफआईआर ही नहीं दर्ज होता था, आंकड़ों को छिपाकर पिछली सरकार वाहवाही लेती थी। दंगाइयों को कैसे स्टेट प्लेन से लाकर महिमामंडन किया जाता था

-जब से सरकार आई है, तब से एक भी दंगा नही हुआ है। क्राइम रेट में कमी आई है, पिछली सरकार में एफआईआर ही नही दर्ज होता था,।आंकड़ों को छिपाकर पिछली सरकार वाहवाही लेती थी, दंगाइयों को कैसे स्टेट प्लेन से लाकर महिमामंडन किया जाता था, ये सबने देखा है।‘’

-विरोधियों को इस बात से आपत्ति से हैं कि पुलिस इन घटनाओं में वर्क आउट क्यों कर रही है। अखिलेश के बयान का जिक्र करते हुए सीएम ने कहा, “ पुलिस इतनी तेजी से भी काम करती है, पिछले दिनों दो घटनाएं के वर्क आउट से बड़ी कामयाबी मिली है।

-पिछले दिनों दो घटनाएं के वर्क आउट से बड़ी कामयाबी मिली है।एक जेवर की घटना और दूसरी झांसी की घटना,जिसमे दो व्यापारियों का अपहरण हुआ था। दोनो व्यापारियों को सकुशल वापस लेकर आये है ।

विपक्ष को इस बात की आपत्ति है कि आज़मगढ़ में सही अपराधी को क्यों पकड़ा, इससे पहले भी वहां कई लोगो की मौत जहरीली शराब से हो गई थी। अम्बेडकर नगर से भी एक शातिर अपराधी गिफ्तार हुआ है। उस अपराधी के रानीतिक संरक्षण की जानकारी बता दिया जाएं, तो कई चेहरे बेनकाब हो जाएंगे।

-यूपी में ज्यादातर घटनाओं का पर्दाफाश किया है, दो साल से पेट्रोल पम्प पर चोरी हो रही है।हर आदमी को 8 से 10 रुपये की चपत लग रही थी।

-यूपी में ब्लॉक दिवस से लेकर थाना दिवस को प्रभावी बनाया जाए। तहसील दिवस को समाधान दिवस के रूप में मनाया जाए।

-पिछली सरकार ने प्रत्येक भर्ती को विवादित बना दिया था, इस वर्ष 30 हजार पुलिस कांस्टेबल की भर्ती करने जा रहे है।

-अर्धकुंभ को लेकर सरकार ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। जिसके लिए 60 करोड़ की व्यवस्था कर दी गई है।

सदन में महिला क्रिकेट टीम को दी बधाई
-सीएम योगी आदित्यनाथ ने महिला क्रिकेट टीम को बधाई देते हुए पूनम यादव दीप्ति शर्मा और हेमलता काला सम्मानित करने का एलान किया है।

SI News Today

Leave a Reply