Thursday, March 28, 2024
featuredदिल्ली

पाक महिला: आप हमारी PM होतीं तो ये देश बदल गया होता

SI News Today

नई दिल्ली: फॉरेन मिनिस्टर सुषमा स्वराज मदद मांगने वालों को सोशल मीडिया पर तुरंत जवाब देती हैं। उनके इस बर्ताव की पाकिस्तान की एक महिला ने तारीफ की है। हिजाब आसिफ नाम की पाकिस्तानी महिला ने सुषमा के एक ट्वीट के जवाब में लिखा है, “आपको यहां से ढेर सारा प्यार और सम्मान। काश आप हमारी प्रधानमंत्री होतीं, तो ये देश बदल गया होता।” इलाज के लिए मांगा है भारत का वीजा…

– दरअसल हिजाब आसिफ ने भारत में इलाज कराने के लिए एक पाकिस्तानी सिटीजन के एप्लिकेशन पर सुषमा को ट्वीट कर मदद मांगी थी। पाकिस्तानी शख्स भारत आना चाहता है, लेकिन उसे मेडिकल वीजा नहीं मिल पा रहा है।

– सुषमा ने हिजाब को निराश नहीं किया और उन्होंने इस्लामाबाद में इंडियन हाई कमीशन को पाकिस्तानी सिटीजन को भारत का वीजा देने का निर्देश दिया है।

आपको क्या कहूं- सुपरवुमन या भगवान
– सुषमा के इस बर्ताव की तारीफ में हिजाब ने एक अन्य ट्वीट भी किया। लिखा, “आपको मैं क्या कहूं? सुपरवुमन? या भगवान? आपकी उदारता का बखान करने के लिए मेरे पास शब्द नहीं हैं। लव यू मैम, मेरी आंखों में आंसू हैं, आपकी तारीफ से खुद को रोक नहीं सकती।”

सुषमा ने सरताज अजीज पर निशाना साधा
– इस मामले के बहाने सुषमा ने पाकिस्तान के विदेश मंत्री सरताज अजीज पर निशाना साधा। सुषमा ने हिजाब आसिफ को टैग करते हुए ट्वीट किया और लिखा, “क्या आप जैसे सीरियस केस में भी सरताज अजीज साहिब ने चिट्ठी देने से मना कर दिया?”

– जवाब में हिजाब आसिफ ने लिखा, “मैम हमारी सरकार में आप जैसा कोई नहीं है, हमारे पास सरताज अजीज हैं, पर कोई नहीं जानता वे हैं भी या नहीं।”

– हिजाब ने कहा, “हमारी सरकार करप्ट है, हम भारत से नफरत नहीं करते, मैं भारत और भारतीयों से प्यार करती हूं, वास्तव में यहां सभी करते हैं।”

– दरअसल, कुछ समय पहले सुषमा ने कहा था कि पाकिस्तानी सिटीजंस को इलाज के लिए भारत आने की इजाजत मिलती रहेगी, लेकिन अपने वीजा एप्लिकेशन के साथ उन्हें पाकिस्तान की फॉरेन मिनिस्ट्री की तरफ से जारी सिफारशी चिट्ठी भी देनी होगी।

जाधव को फांसी की सजा के बाद से मेडिकल वीजा प्रॉसेस में देरी
– हर साल सैकड़ों की संख्या में पाकिस्तानी सिटीजन भारत में इलाज कराने आते हैं। कई हॉस्पिटल्स ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि वे हर महीने कम से कम 500 पाकिस्तानी मरीज देखते हैं। लेकिन पाकिस्तान की मिलिट्री कोर्ट द्वारा इंडियन सिटीजन कुलभूषण जाधव को फांसी की सजा सुनाए जाने से दोनों देशों के बीच पैदा हुए तनाव के चलते मेडिकल वीजा को मंजूरी दिए जाने की प्रॉसेस धीमी हो गई है।

SI News Today

Leave a Reply