Saturday, April 20, 2024
featuredदेश

बीजेपी सांसद ने कार्टून शेयर कर उड़ाया नीतीश का मजाक

SI News Today

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सांसद सुब्रमण्यम स्वामी अपने बयानों के कारण अक्सर चर्चा में रहते हैं। स्वामी ने एक बार बर्र के छत्ते में हाथ डाल दिया है। स्वामी ने शुक्रवार (28 जुलाई) को बिहार में बीजेपी गठबंधन के साथ मिलकर सरकार बनाने वाले नीतीश कुमार का मजाक उड़ाता कार्टून ट्विटर पर शेयर किया है। दूसरी तरफ नीतीश कुमार के इस्तीफा देते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुछ ही मिनटों बाद ट्विटर पर उन्होंने बधाई दी थी। बीजेपी नेता नीतीश के फैसले को “घर वापसी” बता रहे हैं, ऐसे में पार्टी के एक चर्चित सांसद द्वारा मजाक उड़ाना सबको हैरान कर गया। स्वामी बीजेपी के राज्य सभा सांसद हैं।

ऐसा पहली बार नहीं है कि स्वामी ने पार्टी के खिलाफ बोला हो। वो वित्त मंत्री अरुण जेटली की खुले तौर पर कई बार आलोचना कर चुके हैं। स्वामी ने वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) को लेकर भी जेटली की कई बार आलोचना की है। स्वामी ने कालाधन के मुद्दे पर भी जेटली को घेरा था। स्वामी ने नीतीश कुमार को जो कार्टून शेयर किया है  कार्टून में नीतीश को अलग-अलग मुद्रा में जिमनास्टिक करते हुए दिखाया गया है। कार्टून शृंखला में नीतीश के 1994 से 2017 तक राजनीतिक सफर की जानकारी  को बताते हुए व्यंग्य किया गया है। कार्टून में नीतीश को 2017 में पीएम नरेंद्र मोदी के सामने शीर्षासन करते दिखाया गया है।

स्वामी के ट्वीट पर यूजर्स की प्रतिक्रिया मिली-जुली रही। कुछ यूजर्स ने बीजेपी में रहकर भी खुलकर अपनी सोच जाहिर करने के लिए उनकी हिम्मत की तारीफ की। कुछ यूजर्स ने उनकी आलोचना की। एक यूजर्स ने तो उन्हें आगाह किया कि “शत्रुघ्न सिन्हा के रास्ते पर न चलें।” तो एक यूजर ने कहा कि “अपने गिरेबान में भी झांक लो।”

दूसरी तरफ नीतीश कुमार ने शुक्रवार को विधान सभा में अपना बहुमत साबित कर दिया। जदयू और बीजेपी के एनडीए को कुल 131 वोट मिले। बहुमत के लिए 122 वोटों की दरकार थी। बिहार विधान सभा में कुल 243 सीटें हैं। जदयू के पास 71, बीजेपी और सहयोगियों के पास कुल 58 विधायक थे। वहीं राजद के पास 80 और कांग्रेस के पास 27 विधायक थे। अन्य सीटें भाकपा (माले) और निर्दलीयों के पास है।

SI News Today

Leave a Reply