Thursday, March 28, 2024
featured

केएल राहुल के साथ मस्ती करते नजर आए विराट कोहली

SI News Today

3 मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाने के बाद कप्तान विराट कोहली जमकर मौज-मस्ती कर रहे हैं। गॉल टेस्ट में मेजबान टीम को 304 से करारी शिकस्त देने के बाद कोहली ने अपने दोस्त और ओपनर के एल राहुल के साथ कुछ तस्वीरें पोस्ट की हैं, जिसमें दोनों एक स्विमिंग पूल के पास नजर आ रहे हैं। राहुल वायरल फीवर के कारण प्लेइंग इलेवन में नहीं खेल पाए थे। अब वह फिट हैं और गुरुवार से शुरू होने वाले कोलंबो टेस्ट में खेल सकते हैं। हालांकि विराट कोहली के सामने निश्चित तौर पर ओपनर चुनने की चुनौती होगी, क्योंकि गॉल टेस्ट में शिखर धवन ने शानदार 190 रन बनाए थे। वहीं दूसरी पारी में अभिनव मुकुंद ने भी अच्छी बल्लेबाजी की थी।

भारत ने शनिवार को गॉल अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्ट मैच में श्रीलंका को चौथे दिन ही 304 रनों से करारी शिकस्त दी थी। भारत ने मेजबान टीम के सामने चौथी पारी में 550 रनों का विशाल लक्ष्य रखा था, जिसे श्रीलंका की टीम हासिल नहीं कर पाई और चौथे दिन 245 रनों पर ढेर हो गई। भारत ने शिखर धवन (190), चेतेश्वर पुजारा (153), अजिंक्य रहाणे (57), हार्दिक पांड्या (50) की बेहतरीन पारियों के दम पर अपनी पहली पारी में 600 रन बनाए थे, जिसके जवाब में श्रीलंका की पहली पारी 291 रनों पर सिमट गई थी। भारत ने पहली पारी के आधार पर 498 रनों की बढ़त ले ली थी।

इसके बाद भारतीय टीम ने मैच के चौथे दिन शनिवार को पहले सत्र में अपनी दूसरी पारी 240 के स्कोर पर घोषित करते हुए मेजबान टीम को चौथी पारी में 550 रनों की विशाल चुनौती प्रदान की थी। दूसरी पारी में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने नाबाद 103 और अभिनव मुकुंद ने 81 रनों की पारी खेली। चौथी पारी में विशाल स्कोर का पीछा करने उतरी मेजबान टीम भारतीय गेंदबाजों के आगे दो सत्र भी नहीं टिक पाई। श्रीलंका के लिए दिमुथ करुणारत्ने ने सर्वाधिक 97 और निरोशन डिकवेला ने 67 रनों का पारियां खेलीं। श्रीलंका की तरफ से नौ बल्लेबाज ही बल्लेबाजी करने उतरे, क्योंकि असेला गुणारत्ने चोटिल होने के कारण टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं, वहीं कप्तान रंगना हेराथ भी चोट के कारण बल्लेबाजी करने नहीं उतरे। भारत के लिए रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन ने दूसरी पारी में तीन-तीन विकेट लिए। मोहम्मद शमी और उमेश यादव को एक-एक विकेट मिला।

SI News Today

Leave a Reply