Friday, March 29, 2024
featured

पीएम से मुलाकात में एक क्रिकेटर ने जताई सीएम बनने की ख्वाहिश

SI News Today

आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप के फाइनल में मामूली अंतर से हारने वाली भारतीय टीम ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके आधिकारिक आवास पर मुलाकात की। 7 लोक कल्याण मार्ग पर हुई यह मुलाकात यूं तो 12 मिनट के लिए तय की गई थी, लेकिन यह करीब 1 घंटे तक चली। इस मीटिंग में पीएम मोदी से महिला खिलाड़ियों ने उनके टाइम मैनेजमेंट, स्किल्स, उनके एनर्जी लेवल और उनके डिजाइनर के बारे में पूछा। जबकि पीएम ने महिला टीम से पूछा कि वह इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल के अंतिम ओवरों में इतनी उदास क्यों दिख रही थी। हालांकि इसके बाद बैठक में मौजूद सभी लोगों ने भारतीय टीम के लिए तालियां भी बजाईं, जो केवल 9 रनों से फाइनल मैच हार गई थी। पीएम ने तेज गेंदबाज झुलन गोस्वामी से पूछा कि वह क्लाइमेक्स के वक्त इतनी टेंशन में क्यों थीं। पीएम ने बैठक में मौजूद मेहमानों के चेहरों पर उस वक्त मुस्कुराहट ला दी, जब उन्होंने कहा कि महिला टीम ने अपने शानदार प्रदर्शन से पूरे देश का दिल जीत लिया और कुछ ही हफ्तों में घर-घर में वह जाना-पहचाना नाम बन गई हैं।

फाइनल में सबसे ज्यादा 86 रन बनाने वाली भारतीय ओपनर पूनम राउत ने कहा कि पीएम मोदी की ओर से न्योता मिलना दिखाता है कि महिला टीम को उसकी पहचान मिल रही है। उन्होंने कहा, पीएम ने हमें प्रेरित करने वाली कई बातें बताईं। हमने भी उनसे कई सवाल पूछे। पीएम से पूछा गया कि देश पर राज करते हुए वह प्रेशर से कैसे निपटते हैं। जवाब में उन्होंने कहा, ध्यान और योग इसमें मदद करते हैं। उन्होंने हमें बताया, आप हारने का दुख मत करो, आपने पूरा देश का दिल जीत लिया है।

टीम इंडिया की खिलाड़ियों ने पीएम से पूछा कि लंबे समय तक काम करने के लिए एनर्जी वह कहां से लाते हैं। पीएम ने कहा कि वह कभी भी योगा सेशन मिस नहीं करते। विदेशों दौरों के दौरान लंबी दूरी की फ्लाइट में भी योग जरूर करते हैं। इन सबके बीच बल्लेबाज हरमनप्रीत कौर के एक सवाल पर पीएम हंसी नहीं रोक पाए। वह जानना चाहती थीं कि क्या पीएम का कोई स्पेशल डिजाइनर हैं। इस पर मोदी ने कहा कि उनका कोई स्पेशल डिजाइनर नहीं है, वह अहमदाबाद के एक टेलर से अपने कपड़े सिलवाते हैं। इसके बाद पीएम ने अपने शुरुआती दिनों के संघर्ष के बारे में बताया कि वह कैसे अपने कपड़े धोते थे। इस बैठक में दिलचस्प वाकया यह भी हुआ, जब एक खिलाड़ी ने पूछा कि वह एक दिन मुख्यमंत्री बनना चाहती हैं। इस पर पीएम ने कहा कि अगर उन्होंने राजनीति में आने की ठान ली है तो वह अपनी पार्टी के एक प्रतिनिधि को उनके घर भेज देंगे।

SI News Today

Leave a Reply