Friday, April 19, 2024
featuredटेक्नोलॉजी

माइक्रोमैक्स का यह स्मार्टफोन 100 दिन की रीप्लेसमेंट वारंटी के साथ हुआ लॉन्च

SI News Today

स्मार्टफोन बनाने वाली भारतीय कंपनी माइक्रोमैक्स ने अपना एक और स्मार्टफोन Micromax Selfie 2 भारत में लॉन्च कर दिया है। सेल्फी 2 स्मार्टफोन 1 अगस्त, मंगलवार से देशभर के रिटेल स्टोर पर खरीदने के लिए उपलब्ध होगा। Micromax Selfie 2 स्मार्टफोन 100 दिन की रिप्लेसमेंट गारंटी स्कीम के साथ आ रहा है। इस स्कीम के तहत कंपनी फोन खरीदने के 100 दिन के भीतर फोन में किसी तरह का नुकसान होने पर नया फोन देने का वादा कर रही है। इसमें फोन की 1 साल की वारंटी का समय भी शामिल है। कंपनी ने कुछ समय पहले ही इस तरह की वारंटी देने की शुरूआत की है। इसकी कीमत 9,999 रुपये है।

फीचर्स: माइक्रोमैक्स सेल्फी 2 में 5 इंच एचडी डिस्प्ले दी गई है। इसमें 1.3 गीगाहर्ड्ज का  क्वाड-कोर मीडियाटेक एमटी6737 प्रोसेसर दिया गया है। इसमें 3GB की रैम है। इसकी इंटरनल मैमोपी 32GB की है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड से 64GB तक बढ़ाया जा सकता है। यह गूगल के लेटेस्ट एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम नूगा 7.0 पर काम करेगा। माइक्रोमैक्स सेल्फी 2 स्मार्टफोन को खासतौर पर अच्छी फोटो लेने के इरादे से बनाया गया है। इसमें एलईडी फ्लैश और अपर्चर एफ/2.0  के साथ सोनी आईएम135 सेंसर वाला 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

इसके साथ ही जल्दी फोटो लेने के लिए इसमें वन टच शॉट मोड और अच्छी फोटो के लिए ब्यूटी मोड भी दिया गया। माइक्रोमैक्स सेल्फी 2 के फ्रंट कैमरे में बोकेह इफेक्ट मिलने का भी दावा किया जा रहा है।

वहीं फोन में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है जो अपर्चर एफ/2.0, ऑटो सीन डिटेक्शन और पैनोरमा मोड के साथ आता है। प्राइमरी कैमरे में सुपरपिक्सल इमेज मोड भी है। लिस्टिंग के मुताबिक, सेल्फी 2 में रियर फ्लैश और एलईडी फ्लैश के बीच एक फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। इस स्मार्टफोन में ऊपर व नीचे की तरफ एंटीना बैंड हैं। फोन मेटल यूनिबॉडी के साथ आता है। इसके अलावा स्मार्टफोन में दांयें किनारे पर पावर बटन और वॉल्यूम रॉकर बटन दिए गए हैं।

स्मार्टफोन को पावर देने के लिए इसमें 3,000mAH की बैटरी दी गई है। कंपनी का दावा है कि यह 250 घंटे तक का स्टैंडबाय टाइम, 11 घंटे तक का टॉकटाइम और 22 घंटे तक का म्यूजिक प्लैबैक देने में सक्षम है। इसके अलावा फोन में मल्टी विंडो व्यू, कस्टमाइज्ड क्विक सेटिंग, बंडल नोटिफिकेशन और नोटिफिकेशन डायरेक्ट रिप्लाई जैसे फीचर भी हैं। फोन 4जी वोल्ट नेटवर्क सपोर्ट करता है। यह एक डुअल सिम स्मार्टफोन है।

SI News Today

Leave a Reply